झारखंड

jharkhand

रांची: BJP ने किया वर्चुअल रैली का आयोजन, बाबूलाल मरांडी ने किया संबोधित

By

Published : Jun 24, 2020, 10:49 PM IST

रांची में बुधवार को बाबूलाल मरांडी ने भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय वर्चुअल रैली को संबोधित किया है. जहां बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जनजाति समाज के कल्याण और विकास के लिए प्रत्येक मोर्चा के कार्यकर्ता को सक्रिय सहभागी बनाने की जरूरत है.

ranchi news in hindi
बाबूलाल मरांडी

रांची:भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय वर्चुअल रैली जनजातीय जनसंवाद रैली को बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को संबोधित किया. जहां उन्होंने देश के 10 करोड़ जनजाति समाज के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से जनजाति समाज के कल्याण और विकास को लेकर बात की.

इसे लेकर उन्होंने कहा कि लोगों को विकास कार्यों का लाभ दिलाने में देश के प्रत्येक मोर्चा कार्यकर्ता को सक्रिय सहभागी बनाने की जरूरत है. जनजाति समाज देश की सांस्कृतिक विरासत को अक्षुण रखने में अपनी भूमिका निभाते आ रहे हैं. जनजाति समाज जितना मजबूत होगा, देश उतना ही मजबूत होगा.

गरीब आदिवासी के कल्याण के लिए बनाई गई योजना
वहीं दिल्ली से रैली को संबोधित करते हुए जनजाति मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि मोदी सरकार की तरफ से जनजाति समाज को केंद्रीत कर कई कार्यक्रम चलाया जा रहा है. मोदी सरकार ने गरीब आदिवासी के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्वला योजना, जनधन योजना के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में एकलव्य विद्यालय, तकनीकी शिक्षा के साथ कई विकास के कार्यों को आगे बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर का जनजाति समाज धारा 370 हटने के बाद विकास की मुख्यधारा से जुड़ा है.

इसे भी पढ़ें-बीएयू ने झारखंड वेदर फोरकास्ट वेब पोर्टल और ऐप किया विकसित, 3 भाषाओं में मौसम पूर्वानुमान

जनजाति सांसद का पार्टी पर विश्वास
वहीं मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा जनजाति सांसद विधायक भारतीय जनता पार्टी के हैं. इससे यह पता चलता है कि देश की जनजाति समाज का भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी पर अटूट विश्वास है. उन्होंने कहा कि जनजाति मोर्चा पूरा देश भर में जनजाति समाज के बीच केंद्र सरकार की योजनाओं को क्रियान्वित करने का काम कर रही है. वहीं मध्य प्रदेश से रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर ह,. मोदी सरकार ने गांव, गरीब, किसान, दलित, वंचित की उन्नति के साथ दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details