झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 2, 2021, 7:52 PM IST

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य सचिव की चिकित्सकों पर टिप्पणी का विरोध, भाजपा ने की कार्रवाई की मांग

रांची में एक कार्यक्रम के दाैरान झारखंड के स्वास्थ्य सचिव ने डॉक्टरों को लेकर एक बयान दिया था. इसे लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने उन पर पलटवार करते हुए कार्रवाई की मांग की है.

MP Deepak Prakash attacked health secretary of Jharkhand in ranchi
सांसद दीपक प्रकाश ने झारखंड के स्वास्थ्य सचिव पर हमला बोला

रांची:भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने शनिवार को डॉक्टरी पेशा के खिलाफ सरकार के पदाधिकारी की ओर से दिये गए अभद्र बयान की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि सरकार के सोच के अनुरूप सरकारी पदाधिकारी इस तरह के बयान दे रहे हैं.

डॉक्टरी पेशा भगवान का दूसरा स्वरूप

सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि डॉक्टरी का पेशा किसी स्वार्थ का पेशा नहीं है, बल्कि सेवा का पेशा है. यह पेशा भगवान का दूसरा स्वरूप है. इस पेशे के खिलाफ कोई भी गलत बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार ऐसे पदाधिकारी पर नियंत्रण रखे. भाजपा ऐसे सभी डॉक्टर के पक्ष में खड़ी है. बता दें कि एक कार्यक्रम के दाैरान स्वास्थ्य सचिव ने कहा था कि डाॅक्टरी पेशे में आधे लाेग इसलिए आते हैं, क्योंकि उन्हें काम न करना पड़े और आधे इसलिए कि उन्हें दहेज अधिक मिले. इस बयान को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि डाॅ. नितिन खुद एक डाॅक्टर हैं. ऐसे में दूसरे चिकित्सकाें के प्रति ऐसी बयानबाजी दुर्भाग्यजनक है.

ये भी पढ़ें-ओडिशा को मैंनेजमेंट जगत में नई पहचान देगा आईआईएम : पीएम मोदी

डॉक्टरों के खिलाफ अपमानजनक बयान

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने स्वास्थ्य सचिव डाॅ. नितिन मदन कुलकर्णी की ओर से डॉक्टरों के खिलाफ दिए गए बयान पर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि जब पूरा देश काेराेना से जूझ रहा था, तब डॉक्टर और चिकित्साकर्मियाें ने अपने कर्तव्याें का पालन किया. इसके बावजूद स्वास्थ्य सचिव डाॅ. नितिन मदन कुलकर्णी कैसे चिकित्सकाें के प्रति अपमानजनक बयान दे सकते हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details