झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बहुमत की ओर बढ़ रही है भाजपा, अपने दम पर बनाएगी झारखंड में सरकारः राजीव प्रताप रूडी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने शनिवार को रांची में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि झारखंड में भाजपा स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाएगी. राजीव ने सिसई में मतदान के दौरान हुए झड़प मामले पर चिंता व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि झारखंड में भी परिवारवाद की राजनीति हावी है.

By

Published : Dec 7, 2019, 9:20 PM IST

बहुमत की ओर बढ़ रही है भाजपा, अपने दम पर बनाएगी झारखंड में सरकार- राजीव प्रताप रूडी
राजीव प्रताप रूडी

रांचीः भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने अरगोड़ा स्थित बीजेपी मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी. उन्होंने सिसई में हुए मतदान के दौरान हिंसा को लेकर चिंता व्यक्त की है. साथ ही नक्सलवाद, प्याज की बढ़ती कीमत और झारखंड में पावर कट को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

देखें पूरी खबर

झारखंड में भी परिवारवाद की राजनीति हावी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कई मामलों पर खुलकर बातें कही हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि झारखंड विविधता वाला राज्य है. राजीव ने कहा कि 2014 के पहले जितनी भी सरकारें बनी, वह किसी कारण बस स्थाई नहीं रह सकी. 2014 में झारखंड में मजबूत सरकार के लिए आम जनता ने एकमत होकर बीजेपी के पक्ष में वोट किया और एक स्थाई सरकार बनी. इन 5 वर्षों में रघुवर सरकार ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं. तेज गति के साथ झारखंड आगे बढ़ा है. राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि केंद्र सरकार के लिए भी झारखंड लाडला राज्य है. इसलिए तमाम योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए यहां ज्यादा जोर दिया जाता है. इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में भी भारतीय जनता पार्टी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और स्थाई सरकार यहां के जनता को देगी.

यह भी पढ़ें- CM ने कोडरमा में चुनावी जनसभा को किया संबोधित, कहा- निर्दलीयों को वोट देकर अपने मत को न करें बर्बाद

370 और राम मंदिर जैसे मुद्दों में नहीं फंसेगी आम जनता

राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि धारा 370 और राम मंदिर जैसे मुद्दों से अब आम लोगों को प्रभावित नहीं होना पड़ेगा, क्योंकि केंद्र सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण धारा 370, राम मंदिर मुद्दा, ट्रिपल तलाक जैसे अहम फैसले लिए गए हैं. इसलिए अब आने वाले पीढ़ी इन सब मुद्दों में फंस कर नहीं रहेगी और विकास के साथ देश आगे बढ़ेगा. जल्द ही केंद्र सरकार एक और बड़ा निर्णय लेने जा रही है कि सिटीजनशिप बिल को जल्द पास किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- देवघर में महिलओं के लिए 'कुकिंग फेस्टिवल' का आयोजन, मतदान केंद्र तक लाने के लिए अनोखी पहल

दूसरे चरण के चुनाव में भाजपा बहुमत की ओर

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि दूसरे चरण के चुनाव में 20 विधानसभा सीटों पर रुझान भाजपा की तरफ है. यह दो चरण के मतदान में यह स्पष्ट कहा जा सकता है कि प्रचंड बहुमत के साथ रघुवर दास के नेतृत्व में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी. भाजपा तेज गति के साथ बहुमत की ओर बढ़ रही है. राजीव प्रताप रूडी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि 65 प्लस के नारे से अलग हम बहुमत से अधिक आंकड़े तक पहुंचेंगे.

सिसई मामले को लेकर चिंता व्यक्त की

गुमला के सिसई विधानसभा क्षेत्र में हुए दो गुटों के बीच झड़प, पुलिस की फायरिंग और हिंसा के साथ एक की मृत्यु, दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इस मामले पर राजीव प्रताप ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इलेक्शन कमीशन पूरे मामले को देख रही है और अपने विवेक से उचित कार्रवाई भी करेगी.

नक्सलवाद ले रहा अंतिम सांस

नक्सलवाद पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राजीव प्रताप ने कहा कि नक्सलवाद अब इस राज्य में समाप्ति की ओर है. धीरे-धीरे नक्सली इस राज्य से या तो पलायन करेंगे नहीं तो आत्मसमर्पण करेंगे.

प्याज के दाम पर जल्द नियंत्रण

प्याज की बढ़ती कीमत और झारखंड में बिजली की समस्या पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि झारखंड में बिजली की कोई संकट नहीं है. विपक्ष बेवजह आरोप लगा रहा है. प्याज की कीमतों पर नियंत्रण को लेकर केंद्र सरकार कटिबद्ध है. इसे लेकर अन्य कई जगह से प्याज मंगवाए जा रहे हैं. जल्द ही प्याज की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण कर लिया जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details