झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का 6ठा दिन, बीजेपी विधायकों ने फिर किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 6, 2020, 12:22 PM IST

विधानसभा बजट सत्र के 6ठे दिन भी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मांग को लेकर सदन के बाहर नारेबाजी की.

बीजेपी विधायकों ने बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मांग की, 6वें दिन भी सदन के बाहर नारेबाजी
हंगामा करते भाजपा विधायक

रांचीः झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के 6ठे दिन भी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने बाबूलाल मरांडी को विपक्षी दल का नेता बनाए जाने को लेकर सदन के बाहर प्रदर्शन किया.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- होली को लेकर हुई शांति समिति की बैठक, सौहार्दपूर्ण ढंग से होली का त्योहार मनाने का निर्णय

इस दौरान राजमहल विधायक अनंत ओझा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के उस बयान पर भी प्रतिक्रिया भी दी, जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा था कि बीजेपी बाबूलाल मरांडी को छोड़कर किसी और को सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में मान्यता दे दे. अनंत ओझा ने कहा कि अगर ऐसा है तो हेमंत सोरेन को भी सदन के नेता पद से हटकर इस पर स्टीफन मरांडी, नलिन सोरेन जैसे नेताओं को सदन का नेता बना देना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्टीफन मरांडी, हेमंत सोरेन से ज्यादा अनुभवी हैं और तेजतर्रार नेता हैं. बीजेपी विधायकों ने सर्वसहमति से बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता स्वीकार किया है. ऐसे में क्या अब हेमंत सोरेन तय करेंगे कि बीजेपी की तरफ से नेता प्रतिपक्ष कौन होगा.

राज्यसभा चुनाव में आजसू का एनडीए के समर्थन के सवाल पर अनंत ओझा ने कहा कि पार्टी आलाकमान इस बारे में लगातार उनके नेताओं से संपर्क में है. पार्टी इस चुनाव में अपना उम्मीदवार जरूर खड़ा करेगी, उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्यसभा चुनाव में बीजेपी कोटे से एक सदस्य जरूर चुने जाएंगे.

बाबूलाल मरांडी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर बीजेपी के विधायक अनंत ओझा ने कहा कि बाबूलाल ने प्रधानमंत्री को राज्य में चल रहे कल्याणकारी योजना सहित वर्तमान राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details