झारखंड

jharkhand

बीजेपी नेताओं ने जलाया लैंड म्यूटेशन बिल की पर्ची, कहा- सड़क से लेकर सदन तक करेंगे हंगामा

By

Published : Sep 20, 2020, 7:21 PM IST

झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल 2020 को लेकर लगातार हंगामा जारी है. इस बिल के खिलाफ बिजेपी हेमंत सरकार को घेरने में लगी हुई है. बीजेपी के कांके मंडल के सदस्यों ने लक्ष्मण चौक पर लैंड म्यूटेशन बिल 2020 का पर्ची जलाया गया. इस दौरान हेमंत सरकार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए.

bjp-leaders-burn-slip-of-land-mutation-bill-in-ranchi
लैंड म्यूटेशन बिल का पर्ची जलाया

रांची: कैबिनेट से झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल 2020 पारित होने के बाद से हर तरफ विरोध शुरू हो गया है. एक तरफ सदन में विपक्ष के नेता सरकार को घेरने का प्रयास कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर बिल का विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में बीजेपी के कांके मंडल के तत्वधान में लक्ष्मण चौक पर लैंड म्यूटेशन बिल 2020 का पर्ची जलाया गया. इस दौरान हेमंत सरकार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए.

देखें पूरी खबर
जिला परिषद सदस्य सह बीजेपी नेता अनिल टाइगर ने लैंड म्यूटेशन बिल 2020 को काला कानून बताया है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार लैंड म्यूटेशन बिल 2020 को इसलिए लाना चाहती है, क्योंकि वे जमीन दलाल और जमीन से जुड़े अधिकारियों से मिलकर झारखंड में जमीनों का लूट कर सके, जनता हेमंत सरकार के मंसूबों को जान चुकी है. उन्होंने कहा कि आने वाले कोई भी सत्र में अगर इस तरह का बिल सरकार जनता पर थोपने का प्रयास करेगी तो बीजेपी किसी भी हालत में पास नहीं होने देगी.


इसे भी पढे़ं:- सहायक पुलिसकर्मियों का आंदोलनः कांग्रेस ने कहा- रघुवर सरकार की वजह से आई है यह समस्या


वहीं बीजेपी नेता हरिनाथ साहू ने कहा कि हेमंत सोरेन की जब-जब झारखंड में सरकार बनी है तो इस तरह का काला कानून लाने का काम किया गया है, बीजेपी किसी भी कीमत में इस तरह का काला कानून झारखंड में लागू नहीं होने देगी, इस तरह के कानून से अधिकारियों का मनोबल बढ़ेगा और यहां के आदिवासी और मूलवासियों का जमीन हड़पने का खेल शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details