झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 29, 2020, 5:50 PM IST

Updated : Jan 29, 2020, 6:36 PM IST

ETV Bharat / state

चाईबासा नरसंहार: बीजेपी की 6 सदस्यीय कमेटी ने जेपी नड्डा को सौंपी रिपोर्ट, राष्ट्रपति से भी मिलेंगे टीम के सदस्य

चाईबासा नरसंहार मामले में बीजेपी के जांच टीम ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को रिपोर्ट सौंप दिया है. कमिटी के सदस्य राष्ट्रपति और केंद्रीय गृह मंत्री से भी मिलेंगे.

BJP investigation team submitted report in Chaibasa case
जेपी नड्डा के साथ जांच टीम

नयी दिल्ली: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा 7 ग्रामीणों की हत्या के मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है, राज्य सरकार का कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चाईबासा में नरसंहार की घटना पर जांच कराने के लिए पार्टी की ओर से 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था. कमिटी ने जांच रिपोर्ट बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दी.

देखें पूरी खबर

जेपी नड्डा ने कमेटी के लोगों को निर्देश दिया था कि पूरी घटना की जांच कर अगले 7 दिन में रिपोर्ट पेश करें, इस कमेटी में गुजरात के सांसद जसवंत सिंह भाभोर, झारखंड से बीजेपी के राज्यसभा सांसद समीर उरांव, झारखंड के पूर्व मंत्री सह विधायक नीलकंठ मुंडा, छत्तीसगढ़ से बीजेपी सांसद गोमती साय और पश्चिम बंगाल से सांसद जॉन बारला हैं. आज इस कमेटी के सदस्य जेपी नड्डा को रिपोर्ट सौंपने आए थे, जेपी नड्डा के साथ बैठक करने के बाद समीर उरांव ने ईटीवी भारत झारखंड से पूरे मामले पर बातचीत की है.

सांसद समीर उरांव के साथ खास बातचीत

ये भी पढ़ें-चूहे खा गए 49 हजार रुपए, दुखी हैं सखी मंडल समूह की महिलाएं

समीर उरांव ने कहा कि हम लोग घटनास्थल पर गए थे, जो भी सुने हैं जो भी देखे हैं उसकी जानकारी हम लोग जेपी नड्डा को दिए हैं, 7 आदिवासियों की बहुत ही बेरहमी से हत्या की गई है, यह बहुत ही चिंता का विषय है, कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, जांच अच्छे से होनी चाहिए, हम लोग चाहते हैं पूरे मामले की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी देंगे.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी झारखंड के बीजेपी के नेता मिलेंगे और उनको भी हम लोग बताएंगे कि किस तरह वहां पर कानून व्यवस्था ध्वस्त है, आदिवासियों की हत्या की जा रही है, नरसंहार हो रहा है और यह भी बताएंगे कि सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट के पक्ष में जब हम लोग वहां पर कार्यक्रम करते हैं तो हम लोगों के कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला होता है और राज्य सरकार कोई एक्शन नहीं लेती है.

Last Updated : Jan 29, 2020, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details