झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बीजेपी ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र, कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के खिलाफ स्पीड ट्रायल की मांग

बीजेपी ने चुनाव आयोग को एक पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने डाल्टेनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के खिलाफ स्पीड ट्रायल की मांग की है. उन्होंने लिखा कि केएन त्रिपाठी को 23 दिसंबर तक जेल में रहना चाहिए और उन्हें कड़ी सजा होनी चाहिए. वहीं, पार्ची ने राज्य में सस्ते दर पर प्याज बेचने की अनुमति के लिए भी चुनाव आयोग को पत्र लिखा है.

BJP has written a letter to the Election Commission against KN Tripathi
बीजेपी ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र

By

Published : Dec 1, 2019, 10:53 AM IST

रांचीः प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार ने डाल्टेनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के खिलाफ स्पीड ट्रायल की मांग की है. पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजे पत्र में बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी की हरकत से झारखंड का सर नीचे हुआ है. साथ ही पार्टी ने कहा कि केएन त्रिपाठी के हाथ में पिस्तौल लेकर लहराते हुए वीडियो वायरल है. उससे झारखंड के बारे में देशभर में एक भय का माहौल बन गया है.


पार्टी ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी को हिरासत में लिया गया और उनकी पिस्तौल को भी जप्त कर लिया गया है. इस मामले में स्पीड ट्रायल चला कर 23 दिसंबर तक उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाए. पार्टी ने राज्य में सस्ते दर पर प्याज बेचने की अनुमति के लिए भी चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि बिस्कोमान ने आम लोगों के लिए 35 रुपए किलो की दर से प्याज बेचा जा रहा था लेकिन, झारखंड मुक्ति मोर्चा की शिकायत पर बिस्कोमान को नोटिस जारी कर दिया गया और सस्ते दर पर प्याज बिक्री पर रोक लगा दी गई. हालांकि इस बाबत सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारियों प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की संयुक्त जांच में यह साफ आया है कि किसी राजनीतिक दल की संलिप्तता प्याज बिक्री में नहीं है. इसलिए फिर से शुरू करने की इजाजत दी जाए.

ये भी पढ़ें-पलामू: केएन त्रिपाठी बैठे धरना पर, री-पोलिंग और डीसी को हटाने की मांग


झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पूर्व मंत्री जगत प्रकाश नड्डा झारखंड दौरे पर आने वाले हैं. जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री जगत प्रकाश नड्डा चाईबासा में 11 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे और 2 बजे जमशेदपुर में विधानसभावार पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. जबकि, राजनाथ सिंह 11 बजे बेरमो में उसके बाद रामगढ़ और फिर दोपहर 2 बजे आदित्यपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, धर्मेंद्र प्रधान 11 बजे खरसावां में उसके बाद मनोहरपुर और फिर 2:30 बजे मंझगांव में जनसभा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details