झारखंड

jharkhand

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव: BJP ने गंगा नारायण सिंह को दिया टिकट, झामुमो के हफीजुल अंसारी को देंगे टक्कर

By

Published : Mar 25, 2021, 10:46 PM IST

Updated : Mar 25, 2021, 11:53 PM IST

bjp candidate ganga narayan singh
भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह

22:40 March 25

गंगा नारायण सिंह दो दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए हैं

भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह से खास बातचीत.

रांची: मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर भाजपा ने गंगा नारायण सिंह के नाम पर मुहर लगा दी है. वह झामुमो के हफीजुल अंसारी को टक्कर देंगे. गंगा नारायण सिंह दो दिन पहले ही आजसू से भाजपा में शामिल हुए हैं. भाजपा की तरफ से राज पालिवाल के नाम पर भी चर्चा चल रही थी लेकिन आखिरी वक्त में उन्हें टिकट नहीं मिल सका.

ये भी पढ़ें:मधुपुर विधानसभा उपचुनाव: सीएम हेमंत ने जनसभा को किया संबोधित, जेएमएम प्रत्याशी को वोट देने की अपील

2019 में तीसरे नंबर पर रहे थे गंगा नारायण

2019 के विधानसभा चुनाव में राज पालिवाल वोट पाने में दूसरे नंबर पर थे और हाजी हुसैन अंसारी से 23,069 वोट से हार का सामना करना पड़ा था. 2019 के चुनाव परिणाम को देखें तो जेएमएम प्रत्याशी हाजी हुसैन अंसारी को 88,1153 वोट मिला था जबकि भाजपा के राज पालिवाल को 65,046 और आजसू प्रत्याशी गंगा नारायण को 45,620 वोट मिले थे.  

एनडीए को एकजुट रखने के लिए भाजपा का फैसला

सूत्रों की मानें तो एनडीए को एकजुट रखने के लिए भाजपा ने यह फैसला किया है. इधर, महागठबंधन से पूर्व घोषित जेएमएम के हफीजुल अंसारी ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किया है जिसके बाद यह साफ हो गया है कि हफिजुल और गंगा नारायण के बीच ही मुख्य मुकाबला होगा. नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद थे. गंगा नारायण जल्द ही नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. नामांकन भरने की अंतिम तारीख 30 मार्च है.

ये भी पढ़ें:मधुपुर उपचुनाव: जेएमएम प्रत्याशी हफीजुल हसन ने किया नामांकन, भारी संख्या में समर्थक रहे मौजूद

हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद मधुपुर सीट खाली हुआ है. झामुमो ने हाजी हुसैन के बेटे हफीजुल अंसारी को पिछले दिनों मंत्री बनाकर साफ कर दिया था कि वही इस सीट से प्रत्याशी होंगे. वहीं, इस पर एनडीए उम्मीदवार को लेकर आजसू विधायक लंबोदर महतो ने पहले ही कहा था कि गठबंधन में कोई विवाद नहीं है.

Last Updated : Mar 25, 2021, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details