झारखंड

jharkhand

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर झारखंड में आमने सामने बीजेपी-कांग्रेस, आरोप प्रत्यारोप का दौर है जारी

By

Published : Dec 28, 2022, 2:06 PM IST

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर झारखंड में राजनीति गरमा गई है. झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने चीन पर बयान देने वाले पहले अपना कारनामा बताएं. इसके जवाब में कांग्रेस ने कहा कि डरे सहमें भाजपा नेता का बयान है.

Bharat Jodo Yatra
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर झारखंड में आमने सामने बीजेपी-कांग्रेस

क्या कहते हैं बीजेपी और कांग्रेस के नेता

रांचीःकांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) दिल्ली पहुंचकर कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया है. नए साल में दिल्ली से कश्मीर के लिए भारत जोड़ो यात्रा शुरू होगी. लेकिन राजनीति के केंद्र में भारत जोड़ो यात्रा बनी हुई है. झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि राहुल गांधी को राजनीति की क,ख,ग,घ नहीं आती है. इसके जवाब में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि एक डरे सहमे भाजपा नेता का बयान है.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस ने गृह मंत्री को पत्र लिखा, 'भारत जोड़ो यात्रा' की सुरक्षा में सेंध लगने का दावा किया

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में कोर कमिटी की बैठक के बाद ममीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि राहुल गांधी को राजनीति की क,ख,ग,घ भी नहीं आती है. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली में अल्प विराम से पहले लालकिले से चीन पर बात किए. लेकिन चीन पर बात करने से पहले राहुल गांधी फाउंडेशन के लिए चीन से सहयोग लिया या नहीं. यह लोगों को बताना चाहिए. दीपक प्रकाश ने कहा कि राहुल गांधी सड़क पर पहली बार निकले हैं, क्योंकि उन्हें फोटो खिंचवाने का नया शौक चढ़ा है.


झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर पलटवार करते हुए झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि प्रोफेशनल कैमरा मैन रखकर फोटो खिंचवाकर जनता को दिग्भ्रमित करने वाले भाजपा के नेता को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर बोलने का हक नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहे व्यापक जनसमर्थन से बीजेपी में बेचैनी और घबराहट बढ़ गयी है. यही कारण है कि कभी राहुल गांधी के टीशर्ट तो कभी जूते पर बीजेपी के नेता चर्चा करते हैं. यह उनकी बेचैनी को दर्शाता है. राकेश सिन्हा ने कहा कि समाज के हर वर्ग का समर्थन राहुल गांधी को मिल रहा है, जिससे बीजेपी के नेता घबरा गए हैं. लेकिन बीजेपी नेताओं के प्रहार से भारत जोड़ो यात्रा रूकने वाली नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details