झारखंड

jharkhand

संविदाकर्मियों पर लाठीचार्ज की भाजपा ने की निंदा, कहा-पुरानी सरकार ने दी थी नौकरी, हेमंत सरकार छीन रही

By

Published : Jan 23, 2021, 6:42 PM IST

संविदाकर्मियों पर हुए लाठीचार्ज का भाजपा ने विरोध किया है. प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकास ने कहा कि हेमंत सरकार युवाओं को नौकरी देने में फिसड्डी साबित हो रही है.भाजपा सरकार ने जिन्हें संविदा पर नौकरी दी थी उसे हेमंत सरकार छीन रही है. ऐसे में संविदा कर्मियों के इस आंदोलन के साथ भाजपा खड़ी है.

BJP opposes lathi charge on contract workers
संविदा कर्मियों को भाजपा का साथ.

रांची:पंचायती राज कर्मचारी संघ के सदस्यों पर बिरसा चौक पर शुक्रवार को किए गए लाठीचार्ज की भाजपा ने कड़ी निंदा की है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने शनिवार को संविदाकर्मियों के धरना स्थल पर जाकर उनसे मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन कर रहे संविदाकर्मियों पर लाठीचार्ज करना बेहद शर्मनाक है. भाजपा सरकार ने जिन्हें संविदा पर नौकरी दी थी उसे हेमंत सरकार छीन रही है. ऐसे में संविदाकर्मियों के इस आंदोलन के साथ भाजपा खड़ी है. लोकतांत्रिक तरीके से इनकी मांगों को सदन में रखा जाएगा.

देखिये पूरी खबर

बेनकाब हो चुकी है हेमंत सरकार

दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार युवाओं को नौकरी देने में फिसड्डी साबित हो रही है. उन्होंने कहा कि मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाकर राज्य की सत्ता पर गठबंधन सरकार काबिज हुई है और जनता इनके चेहरे को अब अच्छी तरह समझ चुकी है. संविदाकर्मियों पर लाठी बरसाना लोकतंत्र पर काला धब्बा है. प्रधानमंत्री चाहते हैं कि युवाओं को रोजगार मिले. ऐसे में अगर लोकतांत्रिक तरीके से कोई अपनी मांगों को सामने रख रहा है तो वह गुनाह नहीं है. सरकार के पास संवेदनशीलता नहीं है. पुलिस के लाठीचार्ज के बाद भी राज्य सरकार या सत्ता का कोई मंत्री या विधायक संविदा कर्मियों से मुलाकात तक करने नहीं आया.

यह भी पढ़ें:एक ऐसी कुर्सी जिस पर बैठकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस घंटों करते थे मंथन, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

लाठी-गोली की सरकार नहीं चलने देंगे: दीपक प्रकाश

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हेमंत सोरेन की गठबंधन सरकार परिवारवाद पर चलने वाली सरकार है और परिवार का पॉकेट भरने वाली सरकार है. झारखंड की आम जनता से इन्हें कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि जब नौजवान सड़क पर उतरते हैं तो सत्ता बदलने में देर नहीं लगती है. इस देश की परंपरा और इतिहास रहा है कि जब-जब नौजवान संघर्ष करता है तो इतिहास रचता है. अब लाठी-गोली की सरकार नहीं चल पाएगी. उन्होंने कहा कि यह आंदोलन संविदाकर्मियों का ही नहीं बल्कि भाजपा का भी है. सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष किया जाएगा. दीपक प्रशाक ने आंदोलन कर रहे संविदाकर्मियों से भी आग्रह किया कि आंदोलन को हिंसात्मक न बनाएं. गांधीजी के रास्ते पर चलते हुए सत्याग्रह करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details