झारखंड

jharkhand

बीजेपी ने हेमंत सरकार पर फोन टैपिंग का लगाया आरोप, कांग्रेस ने कहा- यह काम राज्य का नहीं केंद्र का

By

Published : May 11, 2022, 4:06 PM IST

पिछले कुछ दिनों से झारखंड की राजनीति में हलचल तेज है. इस बीच झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार पर फोन टैपिंग का आरोप लगाया है. वहीं झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि यह काम केंद्र सरकार है राज्य का नहीं.

BJP accuses phone tapping on Hemant Sarkar
कोलाज इमेज

रांची: राजनीतिक हलचल के बीच झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने आरोप लगाया है कि हेमंत सरकार उनका और भाजपा के आला नेताओं के टेलीफोन टैप करवा रही है. दीपक प्रकाश ने कहा कि वह दावे के साथ यह कह सकते हैं कि उनका टेलीफोन टैप हुआ है. उन्होंने कहा कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट और ईडी की कार्रवाई से सरकार डरी और सहमी हुई है. इसलिए वह लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है.

दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य की सरकार अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रश्नचिह्न लगाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि अब यह साबित हो गया है कि वर्तमान सरकार खुद के कृत्यों से परेशान है. उन्होंने राज्य के अधिकारियों और खासकर स्पेशल ब्रांच के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए ऐसे कृत्यों से परहेज करने को कहा है, जिससे लोकतंत्र कमजोर होता है.

बीजेपी और कांग्रेस अध्यक्ष का बयान
टेलीफोन टैप कराना केंद्र सरकार का काम- राजेश ठाकुर: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के टेलीफोन टैपिंग के आरोप को बेबुनियाद करार देते हुए झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि दीपक प्रकाश, बाबूलाल मरांडी को टेलीफोन पर की गई बात, सार्वजनिक न हो जाये इस बात का इतना डर क्यों लग रहा है. क्या वह इसी तरह की बात करते हैं, जिसको लेकर डरा जाए. राजेश ठाकुर ने दीपक प्रकाश के आरोप को बेवजह और सरकार को बदनाम करने वाला करार देते हुए कहा कि भाजपा के हल्के लोगों की हल्की बात को टैप करने की न मंशा राज्य सरकार की है और न ही सरकार ने ऐसा किया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि टेलीफोन टैपिंग का काम महागठबंधन की सरकार का नहीं बल्कि केंद्र सरकार का है. अगर वहां से कुछ हो रहा हो तो दीपक प्रकाश को केंद्र सरकार का विरोध करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details