झारखंड

jharkhand

अल्पसंख्यकों को छल रही है झारखंड सरकार, अब तक नहीं हो पाया आयोग का गठन: भाजपा

By

Published : May 23, 2023, 11:10 AM IST

Updated : May 23, 2023, 11:18 AM IST

बीजेपी नेता कमाल खान ने मौजूदा सरकार में शामिल सभी पार्टियों पर अल्पसंख्यकों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगया है. उन्होंने कहा कि अल्पसंखयकों को केवल ठगा जा रहा है.

BJP accuses Jharkhand government
BJP accuses Jharkhand government

कमाल खान, बीजेपी नेता

रांची: झारखंड में मुसलमानों को लेकर राजनीति आए दिन देखने को मिलती है. राज्य में सत्ता पर आसीन कांग्रेस, जेएमएम, राजद और वामदल जैसी पार्टियां खुद को मुसलमानों का हितेषी बताती है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी अपने को मुसलमानों का रहनुमा बता कर कांग्रेस, जेएमएम और राजद जैसी पार्टियों पर आरोप लगाने से पीछे नहीं हट रही.

ये भी पढ़ेंः Haj 2023: झारखंड में हज यात्रा को लेकर तैयारी, कोलकाता से मक्का के लिए रवाना होंगे प्रदेश के जायरीन

बात करें झारखंड से जाने वाले हज यात्रियों की तो वर्तमान में झारखंड की राजधानी रांची से विमान सेवा की शुरुआत नहीं हो पा रही है. जिसको लेकर कांग्रेस, झामुमो और राजद केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार पर खूब हमला करते नजर आ रहे हैं. झारखंड से जाने वाले हज यात्रियों के लिए रांची से विमान की सुविधा नहीं मिलने के बाद हज कमेटी के चेयरमैन और विधायक इरफान अंसारी भारतीय जनता पार्टी पर खूब निशाना साध रहे हैं. वहीं जेएमएम कोटे से मंत्री बने हफीजूल हसन अंसारी भी विमान सेवा शुरू नहीं होने पर केंद्र सरकार को कोसने से पीछे हटते नहीं दिख रहे हैं.

वहीं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कमाल खान बताते हैं कि जब पूर्व में भाजपा की सरकार थी तो देश का सबसे अच्छा हज हाउस झारखंड के मुसलमानों के लिए रांची में बनाने का काम किया गया. उन्होंने झामुमो, कांग्रेस और राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार के गठन के 3 साल से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन अभी तक अल्पसंख्यकों के लिए ना तो आयोग का गठन हो पाया है और ना ही वक्फ बोर्ड का गठन किया गया है.

कमाल खान ने बताया कि केंद्र और भाजपा की सरकार ने हज जाने वाले यात्रियों को 50 हजार तक की राहत दी है. लेकिन झारखंड सरकार की तरफ से हज यात्रियों के लिए कोई भी बेहतर प्रयास नहीं किया गया है. यह सिर्फ आरोप प्रत्यारोप लगाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि देश भर के 25 एंबार्केशंस पॉइंट में रांची को शामिल नहीं किया गया तो इसके लिए राज्य सरकार और हज कमिटी झारखंड की तरफ से कोई प्रयास भी नहीं किए गए.

भाजपा के वरिष्ठ नेता व अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष कमाल खान ने कहा कि यदि गो एयर को हाजियों को ले जाने की जिम्मेदारी दी गई थी और इसी दरमियान गो एयर एयरलाइंस कंपनी खुद को दिवालिया घोषित कर दे तो ऐसे में झारखंड हज कमेटी और राज्य की सरकार को केंद्र सरकार के पास अपनी समस्या रखनी चाहिए ना कि आरोप-प्रत्यारोप कर लोगों को दिग्भ्रमित करना चाहिए.

उन्होंने राज्य सरकार और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अल्पसंख्यक आयोग और वक्फ बोर्ड का गठन नहीं होने के कारण अकलियत समाज को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आयोग का गठन नहीं होने की वजह से अकलियत समाज के हजारों लोग न्याय का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हज यात्रा की समस्या हो या फिर अकलियत समाज के न्याय से जुड़ी समस्या हो, अल्पसंख्यकों की किसी भी समस्या को लेकर राज्य की सरकार गंभीर नहीं है.

भाजपा नेता कमाल खान ने झामुमो, कांग्रेस और राजद पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सिर्फ अकलियत समाज को ठगने का काम कर रही है. उसके वोट बैंक का उपयोग कर पूरे समाज को छला जा रहा है लेकिन आने वाले चुनाव में झारखंड का अल्पसंख्यक समाज सचेत हो चुका है और वर्तमान में झारखंड में राज कर रही झामुमो, राजद और कांग्रेस की सरकार को झारखंड की जनता मुहतोड़ जवाब देने का काम करेगी.

Last Updated : May 23, 2023, 11:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details