झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः भाजपा कार्यालय में मनाई गई डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती, दीपक प्रकाश ने सरकार पर साधा निशाना

रांची में प्रदेश भाजपा कार्यालय में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाई गई. प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश समेत कई भाजपा नेताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान पार्टी अध्यक्ष ने राज्य की सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए अनेक सवाल उठाए.

By

Published : Jul 6, 2020, 12:15 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 12:42 PM IST

श्यामा प्रसाद मुखर्जी
श्यामा प्रसाद मुखर्जी

रांचीः झारखंड भाजपा कार्यालय में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाई गई. प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने ही कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने की कवायद शुरू की थी. आज कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इसका पूरा श्रेय उन्हीं को जाता है.

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाई.

चीन और पाकिस्तान के साथ चल रहे तनाव के बाबत दीपक प्रकाश ने कहा कि पाकिस्तान को तो समय-समय पर औकात दिखाई जाती रही है.

जहां तक चीन की बात है तो वह पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने चीन के दर्जनों ऐप पर बैन लगा कर यह साबित कर दिया कि देश में राष्ट्रवादी सरकार है. राष्ट्रवादी सरकार के दबाव का ही नतीजा है कि आज एलएसी में चीन को अपनी सेना वापस करनी पड़ी.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने झारखंड की विधि व्यवस्था को लेकर भी गंभीर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि झारखंड में नक्सलवाद लगातार हावी हो रहा है जिससे राज्य की विधि व्यवस्था चौपट हो गई है.

जिस राज्य में डीजीपी और गृह सचिव प्रभारी की भूमिका में हों उस राज्य की विधि व्यवस्था कैसी होगी यह कोई भी समझ सकता है.

यह भी पढ़ेंःबाबूलाल मरांडी ने झारखंड सरकार पर साधा निशाना, कहा- ठेके पट्टे को मैनेज करने में जुटी है सरकार

हाल ही में भाजपा प्रदेश कमेटी के गठन में कई चेहरे नहीं शामिल किए जाने और नाराजगी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी तरह की कोई नाराजगी नहीं है.

भाजपा में सभी लोग एक कार्यकर्ता की तरह काम करते हैं. उन्होंने कहा कि बेशक में प्रदेश अध्यक्ष के पद पर हूं लेकिन सबसे पहले एक कार्यकर्ता हूं और यह परमानेंट पद होता है. इससे बड़ा पद कोई नहीं होता.

Last Updated : Jul 6, 2020, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details