झारखंड

jharkhand

रांचीः चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मी ने रोका, धक्का मारकर फरार हुए बदमाश

By

Published : Apr 27, 2020, 10:26 AM IST

रांची में लगातार दूसरे दिन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिसकर्मियों को धक्का देकर भागने का मामला सामने आया है. जिसके बाद से प्रशासन ने चेकिंग अभियान को और सख्त कर दिया है.

धक्का मारकर फरार हुए बाइक सवार
Bike driver absconded by pushing police in Ranchi

रांची: राजधानी में लगातार दूसरे दिन चेकिंग में लगे पुलिसकर्मियों को धक्का देकर भागने का मामला सामने आया है. रविवार को बरियातू थाना के समीप वाहन चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान एक बाइक पर सवार दो युवकों को तैनात पुलिसकर्मियों ने रोका. लेकिन बाइक सवार बदमाश पुलिसकर्मियों को धक्का देते हुए भाग निकले. इससे पुलिसकर्मी घायल हो गए.

मामला दर्ज
मामले में पुलिस ने बाइक ऑनर पर केस दर्ज किया है. थानेदार सपन महथा ने बताया कि बाइक सवार का सीसीटीवी फुटेज निकाला गया है, साथ ही वाहन में अंकित नंबर के आधार पर वाहन मालिक का पता लगाया जा रहा है. जल्द ही बाइक सवार दोनों को पुलिस गिकफ्तार कर लेगी. बाइक सवार जोड़ा तालाब के रास्ते फरार हो गए. इनके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन, सरकारी कार्य में बाधा और पुलिसकर्मी पर हमला के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-रामगढ़: लॉकडाउन के कारण देसी फ्रीज की बिक्री पर असर, घर चलाना हो रहा है महंगा

बरियातू पुलिस ने 66 हजार वसूला जुर्माना
बरियातू पुलिस की ओर से पूरे इलाके में वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान यातायात नियम और लॉकडाउन का उलंघन करने वाले 30 वाहन चालकों को पकड़ा. उनसे 66 हजार छह सौ रुपए जुर्माना वसूला गया. बरियातू थाना प्रभारी सपन महथा ने बताया कि यह अभियान अभी लगातार जारी रहेगा. बेवजह सड़क पर घूमने वाले नहीं बख्शे जाएंगे. शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन कर बेवजह घूमने वालों से पुलिस सख्ती से निबट रही है. इसके तहत रविवार को शहर में बेवजह घूमने वाले 142 वाहन जब्त किए गए हैं और इनसे 4.95 लाख जुर्माना वसूला गया.

शहर में बेवजह घूमने वाले 142 वाहन जब्त, 4.95 लाख का कटा चालान

पुलिस ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान लॉकडाउन का उलंघन करने वालों पर जुर्माना किया गया. इस क्रम में धुर्वा, गोंदा, सदर, खेलगांव, तुपुदाना, अरगोड़ा थाना की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में यातायात नियम और लॉकडाउन का उलंघन कर गाड़ियों से घूम रहे 142 लोगों को पकड़ा. उनसे 4.95 लाख रुपए का जुर्माना वसूला. सबसे अधिक जुर्माना धुर्वा पुलिस ने 59 गाड़ियों से 2.17 लाख का जुर्माना वसूला. इसके अलावा गोंदा ने 17 गाड़ी से 52 हजार, सदर ने 11 गाड़ी से 28 हजार, तुपुदाना ने 24 गाड़ी से 99 हजार, खेलगांव थाना ने सात गाड़ी से 31 हजार, अरगोड़ा थाना ने 24 गाड़ी से 68 हजार रुपये जुर्माना वसूला है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा है कि यह सख्ती जारी रहेगी. बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details