झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल को बड़ी राहत, हाईकोर्ट से मिली सशर्त जमानत

Big relief to Vishnu Agarwal. दस्तावेज में हेराफेरी कर जमीन खरीद-बिक्री के मामले में रांची के चर्चित कारोबारी विष्णु अग्रवाल को झारखंड हाईकोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी है. जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री मामले में ईडी ने विष्णु अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. तब से वह रांची के होटवार जेल में बंद थे.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 12, 2024, 12:49 PM IST

Land Scam Case In Ranchi
Big Relief To Vishnu Agarwal

रांचीः राजधानी रांची के चर्चित कारोबारी सह न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश दीपक रौशन की अदालत ने कुछ शर्तों के साथ विष्णु अग्रवाल को जमानत दे दी है. विष्णु अग्रवाल को लोअर कोर्ट में एक-एक लाख रुपए का दो बेल बांड जमा करना होगा. साथ ही ईडी कोर्ट में पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया गया है. गवाहों को प्रभावित नहीं करने की भी शर्त रखी गई है.

सशर्त मिली जमानतः हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि विष्णु अग्रवाल को निचली अदालत में सुनवाई के दौरान मौजूद रहना होगा. विष्णु अग्रवाल के अधिवक्ता सुमित गड़ोदिया ने ईटीवी भारत को बताया कि विष्णु अग्रवाल को सशर्त जमानत मिली है. उन्होंने कहा कि ईडी की ओर से जमानत नहीं देने का आग्रह किया गया था.

दस्तावेज में हेराफेरी कर जमीन खरीद-बिक्री का मामलाः मामला बरियातू के चेशायर होम रोड स्थित जमीन के एक प्लॉट के दस्तावेज में हेराफेरी कर खरीद-बिक्री से जुड़ा है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के दौरान 31 जुलाई 2023 को विष्णु अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया था, तब से वह होटवार जेल में थे. पिछले साल 18 सितंबर को ईडी कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी. खास बात है कि चेशायर होम रोड स्थित जमीन के एक प्लॉट के कागजात की हेराफेरी कर खरीद-बिक्री मामले में कई जमीन दलाल समेत अंचल कर्मी गिरफ्तार किए गए थे. ईडी ने कोर्ट में दायर शपथ पत्र में बताया है कि संबंधित जमीन के दस्तावेज में छेड़छाड़ कर गंगाधर राय को फर्जी मालिक बनाया गया था. आपको बता दें कि इसी मामले में रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन भी होटवार जेल में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details