झारखंड

jharkhand

रांची: पावर कट से लोग परेशान, मंत्री बन्ना गुप्ता ने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

By

Published : May 28, 2020, 10:51 AM IST

झारखंड में बिजली की समस्या से लोग परेशान हो गए हैं. गर्मी में बिजली के बार-बार कट होने से पानी की भी लोगों को समस्या हो रही है. इसे लेकर मंत्री ने ऊर्जा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और जल्द समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए.

Minister Banna Gupta meeting with officials of electricity department in Ranchi
राजधानी में बिजली की समस्या

रांची: राजधानी सहित राज्य के विभिन्न जिलों में बिजली की समस्या लगातार बनी हुई है. बुधवार को भी चिलचिलाती गर्मी में लोगों को बिजली की समस्या से जूझना पड़ा. बिजली की समस्या को देखते हुए राज्य के आपदा प्रबंधन और स्वास्थ्य मंत्री ने ऊर्जा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में अधिकारियों से बिजली की समस्या पर चर्चा करते हुए मंत्री ने जल्द से जल्द राज्य में बिजली की समस्या को समाप्त करने के दिशा निर्देश दिए.

जानकारी देते मंत्री बन्ना गुप्ता

मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के.के वर्मा से जानकारी ली, उसके बाद उन्होंने बताया कि तेनुघाट सहित अन्य विद्युत केंद्रों पर भीषण गर्मी के कारण कुछ तकनीकी खराबी आई है. जिसे ठीक करने के लिए ऊर्जा विभाग की टीम युद्ध स्तर पर काम कर रही है. अगले 3 से 4 दिनों तक समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा और लोगों को बढ़ती गर्मी में पर्याप्त बिजली मिल सकेगी.

आपको बता दें कि बुधवार को राजधानी रांची के कोकर, बरियातू, हरमू, रानी बागान, चुटिया सहित राज्य के विभिन्न जिलों में बिजली की समस्या देखी गई, जिस कारण इस चिलचिलाती गर्मी में लॉकडाउन के दौरान घरों में रह रहे लोगों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी.

इसे भी पढे़ं:-लॉकडाउन में शहरी क्षेत्र में सीएम ने दी छूट, औद्योगिक गतिविधियों पर लगा रोक हटा

बार-बार पावर कट होने से पानी की भी हुई किल्लत
बिजली की समस्या होने के कारण पानी की भी दिक्कतों से लोगों को जूझना पड़ा, क्योंकि बार-बार बिजली कटने की वजह से लोग समय पर अपने-अपने घरों में पानी के मोटर नहीं चला पा रहे थे. जिस वजह से लोगों को पानी की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है. बिजली की समस्या सिर्फ राजधानी में ही नहीं, बल्कि राज्य के विभिन्न जिलों में भी देखी जा रही है. बिजली की बढ़ती समस्या को लेकर राज्य के स्वास्थ्य सह आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता जमशेदपुर में आज बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details