झारखंड

jharkhand

रांचीः रामनवमी और सरहुल के जुलूस पर लगाया गया प्रतिबंध, तो छठ महापर्व की तरह ओछी राजनीति कर रही है भाजपा

By

Published : Mar 27, 2021, 7:32 PM IST

झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण की खतरा को देखते हुए राज्य सरकार ने रामनवमी और सरहुल के जुलूस पर प्रतिबंध लगा दी हैं. इसको लेकर भाजपा लगातार हेमंत सरकार पर निशाना साध रही है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि भाजपा ओछी राजनीति करती हैं.

रांची
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव

रांचीः राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण की खतरा को देखते हुए राज्य सरकार ने रामनवमी और सरहुल के जुलूस पर प्रतिबंध लगा दी है. इसके साथ ही होली और शब-ए-बरात को घर में ही मनाने का निर्देश दिया है. इसे लेकर भाजपा लगातार हेमंत सरकार पर निशाना साध रही है. भाजपा को जवाब देते हुए कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि छठ महापर्व की तरह फिर भाजपा ओछी राजनीति कर रही है.

देखें वीडियो

सतर्कता को ध्यान में रख कर लिया गया है निर्णय

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने शनिवार को कहा है कि राज्य सरकार ने कोविड-19 संक्रमण की बढ़ते खतरा को ध्यान में रखकर सतर्कता बरती है. इसका यह मतलब यह नहीं हैं कि किसी धर्म विशेष या जाति विशेष की बात कही है. उन्होंने कहा कि छठ महापर्व के समय भी भाजपा ओछी राजनीति करने का प्रयास कर रही है. लेकिन, भाजपा के वरीय नेता छठ पर्व अपने घर पर ही मनाया था. भाजपा सिर्फ आम लोगों को भड़काने के लिए ऐसी हरकत करती है.

कई राज्यों में लगा दी गई है नाईट कर्फ्यू

किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि भाजपा बार-बार सरकार के निर्णय पर सवाल उठाती है. इस स्थिति में भाजपा को चाहिए कि केंद्र से राज्य सरकार को निर्देश दिलवाए कि पर्व-त्योहार पहले की तरह मनाएं और धार्मिक जुलूस भी निकालें. केंद्र की भाजपा सरकार को भाजपा शासित राज्यों में इस तरह के गाइडलाइन जारी करना चाहिए. संक्रमण की वजह से कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दी गई है. जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने जनहित में यह निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details