झारखंड

jharkhand

देश के कई राज्यों में रोड टैक्स और परमिट शुल्क माफ, झारखंड में भी दी जाए राहत: बाबूलाल मरांडी

By

Published : Feb 3, 2021, 6:13 PM IST

Updated : Feb 3, 2021, 7:33 PM IST

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने झारखंड के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से उन्होंने वाहन मालिकों के 6 महीने का रोड टैक्स और परमिट फी माफ करने की मांग की है.

Babulal Marandi wrote letter to Chief Secretary for tax and permit fee waiver
बाबूलाल मरांडी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा

रांची:प्रदेश भाजपा के विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को मुख्य सचिव को पत्र लिखा है और पत्र के माध्यम से 6 महीने का रोड टैक्स और परमिट फी माफ करने की मांग की है. कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन के दौरान कई वाहन व्यवसायी और मोटर संगठन लगातार इसकी मांग कर रहे हैं.

वाहन मालिकों की आर्थिक स्थिति खराब

इसे लेकर झारखंड मोटर फेडरेशन के अध्यक्ष ललित ओझा और महासचिव सुनील सिंह चौहान की ओर से प्राप्त संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन को पत्र के साथ संलग्न कर बाबूलाल मरांडी ने मुख्य सचिव को भेजा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कई बार मोटर परिवहन संगठनों ने टैक्स माफी का अनुरोध किया है, लेकिन इस दिशा में अभी तक कोई कार्यवाई नहीं हुई है. इस वजह से मोटर मालिक परेशान हैं. पिछले 9 महीनों में वाहन का परिचालन नहीं होने के कारण वाहन मालिकों की आर्थिक स्थिति चरमरा सी गई है. यहां तक कि वाहन मालिक बैंक लोन, बीमा शुल्क और कई प्रकार के टैक्स भी जमा नहीं कर पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-आर-पार के मूड में 14वें वित्त आयोग के अनुबंधकर्मी, बुधवार को मुख्यमंत्री से करेंगे मुलाकात

मानसिक परेशानी में हैं वाहन मालिक

मरांडी ने कहा कि ऐसी हालत में परिवहन विभाग को सभी बस और मालवाहक मोटर का रोड टैक्स और परमिट फीस 6 महीने का माफ करने का निर्णय लेना चाहिए. परिवहन विभाग की ओर से कोरोना महामारी में भी कोई राहत नहीं मिलने से मानसिक परेशानी से वाहन मालिक गुजर रहे हैं और मोटर बेचने को मजबूर हो रहे हैं. उनके सामने भुखमरी की नौबत आ गई है. उन्होंने कहा कि देश के अंदर कई राज्यों की सरकारों ने रोड टैक्स और परमिट फीस माफ भी किया है. इस तर्ज पर झारखंड में भी मोटर वाहन मालिकों को भी राहत देने की जरुरत है.

Last Updated : Feb 3, 2021, 7:33 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details