झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 21, 2019, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

रांचीः झाविमो सुप्रीमो ने रघुवर सरकार से कितने नए उद्योग लगे और कितने बंद हुए, इसकी जानकारी मांगी

झाविमो सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी ने रघुवर सरकार से पिछले 5 सालों में लगे नए उद्योग और बंद हुए उद्योगों की जानकारी के लिए श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है. उन्होंने सरकार पर बड़े इवेंट करा कर गाढ़ी कमाई लूटने का आरोप लगाया.

झाविमो सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी

रांचीः झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने झारखंड सरकार से राज्य में पिछले 5 सालों में लगे नए उद्योग और बंद हुए उद्योगों की जानकारी के लिए श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है. उन्होंने जेवीएम कार्यालय में बुधवार को प्रेस को संबोधित करते हुए सरकार पर कई आरोप लगाए.

देखें पूरी खबर


बड़े-बड़े इवेंट में सरकार ने की कमाई
झाविमो सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सरकार ने कई बड़े-बड़े इवेंट किए, जिसमें लगभग 900 करोड रुपए खर्च किए गए. इसके अलावा साढ़े तीन लाख करोड़ के निवेश के लिए एमओयू भी किए गए, लेकिन झारखंड में नए उद्योग तो नहीं लगे बल्कि पुराने उद्योग भी बंद हो गए. उन्होंने कहा है कि वैसे तो हाथी नहीं उड़ता है, लेकिन रघुवर सरकार ने हाथी को भी उड़ाने का प्रयास किया जिसमें वह असफल हो गए. उन्होंने कहा कि मोमेंटम झारखंड समेत कई बड़े इवेंट को रघुवर सरकार ने राज्य में किया और कई निवेशकों को भी करोड़ों खर्च कर यहां लाया गया. इसके साथ-साथ देश-विदेश में रोड शो तक किए गए, लेकिन निवेश के नाम पर कुछ भी नहीं हो पाया. टाटा स्टील की भी स्थिति खराब हो रही है। तो वहीं राज्य के अन्य प्लांट से भी कर्मचारियों को निकाला जा रहा है.

यह भी पढ़ें- लोहरदगाः नाले में मिला युवक का सड़ा-गला शव, इलाके में मची सनसनी


लोग हो रहे बेरोजगार
झाविमो सुप्रिमो ने कहा कि रघुवर सरकार ने जनता को लूटने का काम किया है और यहां की जनता को बेरोजगार भी किया जा रहा है, जिसकी वजह से वह आंदोलनरत भी हैं. ऐसे में जल्द ही चुनाव होने हैं और जनता के बीच जाना है, तो सरकार को जनता को श्वेत पत्र जारी कर जानकारी दी जानी चाहिए कि पांच सालों में सरकार ने कितने नए उद्योग लगाए और कितने उद्योग इस दौरान बंद हुए हैं. वहीं उन्होंने सदस्यता अभियान के मामले को लेकर कहा कि जेवीएम के ढाई लाख नए सदस्य बनाने के टारगेट को पार कर लिया गया है और इसके लिए आगामी 25 अगस्त को समीक्षा बैठक बुलाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details