झारखंड

jharkhand

CAA के समर्थन में AVBP ने किया प्रदर्शन, कहा- देश हित में है यह कानून

By

Published : Dec 18, 2019, 5:18 PM IST

देश में जबसे सीएए पारित हुआ है, तबसे कई राज्यों में इसका लगातार विरोध हो रहा है. दिल्ली, असम, यूपी के अलावा भी कई राज्यों में इसका विरोध जारी है. इसकी आग अब राजधानी रांची में भी देखने को मिलने लगा है.

AVBP demonstrated in support of CAA in ranchi
CAA के समर्थन में AVBP ने किया प्रदर्शन

रांची:देश के कई हिस्सों में CAA का विरोध लगातार जारी है. अब इसके समर्थन में भी लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं. मंगलवार को रांची के डीएसपीएमयू परिसर में विद्यार्थियों के एक गुट ने इसके विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया था, तो वहीं बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सीएए के समर्थन में विश्वविद्यालय परिसर के गेट के सामने प्रदर्शन किया.

देखें पूरी खबर

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि इस एक्ट को लेकर कुछ तबका लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं, उसी भ्रम का शिकार विद्यार्थी वर्ग होते जा रहे हैं. इस एक्ट को लेकर जागरुकता और जानकारी की जरूरत है.

इसे भी पढे़ं:-आर्थिक स्थिति से कमजोर विद्यार्थियों के लिए आरयू चला रही है विशेष कोचिंग, छात्रों को मिल रहा लाभ

एबीवीपी की मानें तो कुछ असामाजिक तत्व देश के अन्य जगहों की तरह झारखंड में भी इसे लेकर भ्रामक स्थिति फैलाने की कोशिश है. उनका झारखंड में भी अराजक फैलाने का मंसूबा है, लेकिन एबीवीपी इस कोशिश को पूरा नहीं होने देगा और विद्यार्थियों को लगातार जागरूक भी करेगा. विद्यार्थियों के बीच एबीवीपी के छात्र पहुंचेंगे और इसके फायदे भी गिनाएंगे . एबीवीपी के छात्रों ने कहा कि सीएए पूरी तरह देश हित में है. देश के किसी भी मजहब, धर्म या वर्ग को इससे कोई नुकसान नहीं होगा.

पूरे देश भर में जिस तरह CAA को लेकर एक माहौल बना है. उसी तरीके का माहौल का संकेत राजधानी रांची में भी देखने को मिल रहा है. जिला पुलिस इस ओर ध्यान देने की जरुरत है, ताकी दो विद्यार्थियों के गुटों के बीच विचारधारा की लड़ाई को लेकर शिक्षण संस्थानों में भी अशांति फैलने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details