झारखंड

jharkhand

26 अगस्त से खुलेगा रांची का अटल स्मृति वेंडर मार्केट, गाइडलाइन का पालन कर बाजार खोलने की परमिशन

By

Published : Aug 24, 2020, 5:50 PM IST

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में बाजार अब तक सरकार की ओर से खोलने की अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन रांची के अटल स्मृति वेंडर मार्केट के दुकानदारों के सामने भूखमरी की नौबत आ गई थी. इसे देखते हुए डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय की पहल से जिला प्रशासन ने बाजार को सरकारी गाइडलाइन के साथ खोलने की अनुमति दी गई है.

atal-smriti-vendor-market-of-ranchi-will-open-from-26-august
अटल स्मृति वेंडर मार्केट खोलने की अनुमति

रांची: राजधानी की अटल स्मृति वेंडर मार्केट के दुकानदारों की ओर से लगातार मार्केट को खोले जाने की मांग की जा रही थी, जिसके बाद जिला प्रशासन ने सोमवार को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के शर्तों के साथ वेंडर मार्केट खोलने की अनुमति दे दी है. मार्केट बंद रहने की वजह से 400 दुकानदारों के सामने भूखमरी की स्थिति आ गई थी. शहर के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने वेंडर मार्केट खोलने का जिले के डीसी से आग्रह किया था. उनके पहल के बाद अब 26 अगस्त से अटल स्मृति वेंडर मार्केट का संचालन शुरू हो जाएगा.

जानकारी देते डिप्टी मेयर

अटल स्मृति वेंडर मार्केट नहीं खोले जाने की स्थिति में दुकानदारों ने थाली कटोरा लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया और अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी थी, लेकिन अब जिला प्रशासन के मार्केट खोले जाने के निर्देश के बाद दुकानदारों में खुशी की लहर है. डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा है कि 2 दिनों के अंदर कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन की सारी व्यवस्था नगर निगम की ओर से पूरी कर ली जाएंगी. उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों की भी वेंडर मार्केट के दुकानदारों को जानकारी दी है.

इसे भी पढे़ं:- स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का मेडिकल बुलेटिन जारी, डॉक्टर ने रेस्ट करने की दी सलाह


वेंडर मार्केट के दुकानदारों ने 11 अगस्त को डीसी से मुलाकात कर मार्केट खोलने का आग्रह किया था, जिसके बाद डीसी ने नगर निगम को पत्र लिखकर पूछा था कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के साथ किस तरह से मार्केट खोला जा सकता है. 17 अगस्त को उपनगर आयुक्त ने डीसी को पत्र लिखकर इसका जवाब दिया. उसके बाद जिला प्रशासन की ओर से एडीएम लॉ एंड ऑर्डर की ओर से नगर निगम को पत्र के माध्यम से वेंडर मार्केट कोविड-19 के गाइडलाइन के पालन के साथ खोलने की अनुमति दी है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details