झारखंड

jharkhand

अटल स्मृति वेंडर मार्केट ने सेल्फ लॉकडाउन का किया ऐलान, 1 सप्ताह तक बंद रहेंगी दुकानें

By

Published : Apr 18, 2021, 8:04 PM IST

रांची में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए व्यवसायिक संगठन लगातार लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं. चैंबर ने भी लॉकडाउन की दिशा में अपनी सहमति जताई है. राजधानी रांची के कई मार्केट ने सेल्फ लॉकडाउन की शुरुआत कर दी है. इसी कड़ी में अटल स्मृति वेंडर मार्केट के सभी दुकानदारों ने भी रविवार को सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय लिया है.

atal smriti vendor market
अटल स्मृति वेंडर मार्केट

रांची:कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड सरकार भले ही लॉकडाउन का ऐलान नहीं कर रही हों, लेकिन राजधानी रांची के कई मार्केट ने सेल्फ लॉकडाउन की शुरुआत कर दी है. इसी कड़ी में अटल स्मृति वेंडर मार्केट के सभी दुकानदारों ने भी रविवार से सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- अंबा प्रसाद ने किया स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, कहा- कोरोना पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन जरूरी

लॉकडाउन की मांग पर कोई निर्णय नहीं

रांची में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए व्यवसायिक संगठन लगातार लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं. चैंबर ने भी लॉकडाउन की दिशा में अपनी सहमति जताई है. हालांकि, अभी तक चैंबर की ओर से लॉकडाउन का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन फिर भी कई व्यवसायिक संगठन और मार्केट सेल्फ लॉकडाउन कर रहे हैं. ताकि संक्रमण से वो खुद को बचाते हुए अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकें. झारखंड सरकार से लगातार लॉकडाउन की मांग भी की जा रही है लेकिन फिलहाल इस पर फैसला नहीं लिया गया है.

क्यों कर रहें हैं दुकानदार लॉकडाउन की मांग

अटल स्मृति वेंडर मार्केट के सभी दुकानदारों ने भी सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय लिया है. उनकी ओर से 19 अप्रैल से 26 अप्रैल तक दुकानें बंद रखी जाएंगी. टाउन वेंडर कमेटी के सदस्य नरेंद्र पांडे और मोहम्मद अफसर समेत मार्केट के सभी दुकानदारों ने ये निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है इससे दुकानदार दहशत में है. ऐसे में कोरोना चेन को तोड़ने के लिए सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details