झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 6, 2021, 7:16 PM IST

ETV Bharat / state

10 हजार रिश्वत लेते असिस्टेंट इंजीनियर गिरफ्तार, रांची ACB की कार्रवाई

खूंटी जिला परिषद के सहायक अभियंता अशोक कुमार को रांची एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. अशोक कुमार की गिरफ्तारी रांची के हरमू से की गई है.

assistant engineer arrested for taking bribe in ranchi
असिस्टेंट इंजीनियर

रांचीः राजधानी की एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने खूंटी जिला परिषद के सहायक अभियंता अशोक कुमार को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. अशोक कुमार की गिरफ्तारी रांची के हरमू से की गई है.

इसे भी पढ़ें-धनबाद में एसीबी की टीम ने की कार्रवाई, 10 हजार रुपये रिश्वत लेते अंचल विभाग का कर्मचारी गिरफ्तार




बकाया रकम देने के लिए रिश्वत की मांग
अशोक कुमार खूंटी जिला परिषद में बतौर सहायक अभियंता पोस्टेड हैं. रांची स्थित भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में मान गोविंद यादव ने आकर शिकायत की थी कि काम के एवज में उनका विभाग में 1,81670 लाख रुपए बकाया है. बकाया रकम देने के लिए खूंटी जिला परिषद के सहायक अभियंता अशोक कुमार 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं. मामला सामने आने के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मामले का सत्यापन किया. सत्यापन में यह बात सही पाई गई कि अशोक कुमार बकाया रकम देने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे हैं.


अशोक कुमार को ट्रैप करने की प्लानिंग
सत्यापन होने के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने अशोक कुमार को ट्रैप करने की प्लानिंग की. प्लानिंग के तहत पीड़ित ने अशोक कुमार को 10 हजार रुपये देने की बात मान ली. रिश्वत के पैसे के लिए अशोक कुमार ने मान गोविंद को रांची आने को कहा. रांची के हरमू इलाके में मान गोविंद जब अशोक कुमार को पैसे देने आया उस दौरान पास में ही एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम पहले से ही मुस्तैद थी. जहां टीम ने अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details