झारखंड

jharkhand

'कांग्रेस को मोदी फोबिया है, डर के मारे अपने अध्यक्ष का चुनाव नहीं करवा रही'

By

Published : Jul 3, 2022, 3:06 PM IST

Updated : Jul 3, 2022, 4:29 PM IST

हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में भी परिवारवाद से अब जनता मुक्ति चाहती है और मुक्ति मिलेगी भी यहां बीजेपी की सरकार बनेगी.

Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma informed about decision taken in BJP National Executive Meeting
Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma informed about decision taken in BJP National Executive Meeting

हैदराबाद: बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हुई. पीएम मोदी, जेपी नड्डा समते पूरे देश के दिग्गज बीजेपी नेता हैदराबाद में हैं. बैठक में पास हुए राजनीतिक प्रस्तावों को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया को दी जानकारी. अमित शाह के हवाले से उन्होंने बताया कि गुजरात दंगे पर पीएम मोदी को क्लीन चिट दिए जाने को लेकर के अमित शाह ने पार्टी की बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री पर जो भी आरोप लगाया गया था वह बेबुनियाद है और हम लोग देश में विकास के लिए काम कर रहे हैं. बैठक में अमित शाह ने कहा कि जितनी भी जांच नरेंद्र मोदी के खिलाफ हुई सभी मामलों में नरेंद्र मोदी पर लगे सभी आरोप बेबुनियाद साबित हुए हैं. अमित शाह के हवाले से असम के सीएम ने कहा कि मोदी के खिलाफ कुछ राजनीति दल, कुछ पत्रकार और एनजीओ ने लंबे समय तक दुष्प्रचार किया है.

ये भी पढ़ें-प्रवासियों को अपना बनाकर तेलंगाना का किला फतेह करने की तैयारी

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर के अमित शाह ने कहा कि पहली बार जनजातीय राष्ट्रपति का चुनाव किए और वो भी एक ऐसी महिला का चुनाव किया गया है, यह अपने आप में देश के विकास और एकजुटता को बताता है. बैठक में अमित शाह ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह बिखरा हुआ है. डर के मारे कांग्रेस अपने अध्यक्ष का चुनाव भी नहीं कर रही है. पूरे कांग्रेस को मोदी फोबिया हो गया है और यही वजह है कि हर मुद्दे पर सिर्फ नरेंद्र मोदी का विरोध कर रहे हैं. जीएसटी का विरोध, आयुष्मान भारत का विरोध, वैक्सीन का विरोध, सीएए का विरोध, राम मंदिर का विरोध, तीन तलाक का विरोध, सभी मुद्दों पर कांग्रेस विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत का निर्यात 6 गुना ज्यादा हुआ है, साथ ही रक्षा क्षेत्र के में निर्यात में 6 गुना वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

उन्होंने का कहा कि पीएम मोदी का पूरा फोकस वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण के खिलाफ रहा है. कार्यकारिणी में चर्चा हुई कि मोदी के काल में पिछले दो चुनाव हुए राष्ट्रपति के. एक में दलित और दूसरे में आदिवासी महिला को प्रत्याशी बनाया गया. पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में वंशवाद की राजनीति पर चर्चा हुई और मुक्ति के उपाय पर भी बात हुई. पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में भी परिवारवाद से अब जनता मुक्ति चाहती है और मुक्ति मिलेगी भी यहां बीजेपी की सरकार बनेगी. तेलंगाना को लेकर के अमित शाह ने कहा कि वंशवाद को खत्म होना है और इसकी शुरुआत तेलंगाना से ही होगी. वंशवाद की पूरी राजनीति अब जनता नहीं चाहती है. उन्होंने कहा कि अलगाववाद, जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति अब देश में खत्म हो गई है. देश में सिर्फ विकासवाद की राजनीति होगी और चलेगी.

ये भी पढ़ें-भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक Update : 'तेलंगाना में खत्म करेंगे वंशवाद की राजनीति'

अमित शाह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में गरीबी 20 से घटकर 10% पर आ गई है. दक्षिण की राजनीति पर खासकर चर्चा हुई. कहा कि तेलंगाना और तमिलनाडु का अगला चुनाव जीतने का संकल्प लिया. हालांकि अंत में यह भी कहा कि हर चर्चा मैक्रो लेबल पर ही हुई, माइक्रो लेबल पर नहीं.

Last Updated : Jul 3, 2022, 4:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details