झारखंड

jharkhand

चारा घोटाला मामलाः सीबीआई की विशेष अदालत में डे-टू-डे सुनवाई, लालू प्रसाद यादव की ओर से रखा गया पक्ष

By

Published : Dec 2, 2021, 10:49 AM IST

Updated : Dec 2, 2021, 11:26 AM IST

डोरंडा कोषागार Doranda Treasury से अवैध निकासी मामले में सुनवाई चल रही है.चारा घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत CBI special court में लालू प्रसाद यादव की ओर से पक्ष रखा जा रहा है.

Lalu Prasad Yadav in special CBI court
सीबीआई की विशेष अदालत में डे-टू-डे सुनवाई

रांचीः डोरंडा कोषागार Doranda Treasury से जुड़े आरसी 47ए/96 चारा घोटाला मामले में एक तरफ बचाव पक्ष की ओर से फाइनल बहस की जा रही है. इसके साथ ही एक अन्य मामले में आरोपियों का बयान भी दर्ज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःCBI Special Court: चारा घोटाला मामले में बहस जारी, लालू प्रसाद यादव की तरफ से रखा गया पक्ष

चारा घोटाला मामले में डोरंडा कोषागार से जुड़े आरसी 47ए/96 में राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की ओर से सीबीआई की विशेष अदालत CBI special court सुधांशु कुमार शशि की कोर्ट में पक्ष रखा गया. लालू प्रसाद यादव सहित अन्य आरोपियों की ओर से अदालत में आंशिक बहस की गई. वहीं वेटरनरी के डॉक्टर जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव की ओर से बहस पूरी कर ली गई है. इसके साथ ही वेटरनरी के तत्कालीन डॉक्टर मनोज कुमार का बयान दर्ज किया गया. डोरंडा कोषागार मामले में 140 आरोपियों का बयान दर्ज किया जाना है.

जानकारी देते अधिवक्ता


नेताओं की ओर से बहस
डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में अब तक बचाव पक्ष की ओर से 72 आरोपियों की ओर से बहस पूरी कर ली गई है. अब डॉक्टर और नेताओं की ओर से बहस की जा रही है.

बचाव पक्ष की ओर से रखी जा रही दलील

लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता अनंत विज ने बताया कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी का मामला है. इस मामले में अब डॉक्टर की ओर से बहस की गई और अब नेताओं की ओर से अदालत में दलील रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि अब तक 72 आरोपियों की ओर से दलीलें दी जा चुकी हैं.

139.35 करोड़ की अवैध निकासी

चारा घोटाले में सबसे बड़ी राशि 139.35 करोड़ रुपये डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी की गई. इस मामले में लालू प्रसाद यादव, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, डॉ. केएम प्रसाद, डॉ. गौरी शंकर प्रसाद समेत 108 आरोपी हैं. सीबीआई ने शुरुआती दिनों में 170 लोगों को आरोपी बनाया था. इसमें लालू यादव समेत 147 आरोपियों के खिलाफ आरोप गठित किया गया था. सुनवाई के दौरान अब तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 37 आरोपियों का निधन हो चुका है.

Last Updated : Dec 2, 2021, 11:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details