झारखंड

jharkhand

जानें, क्यों राजधानी के हर चौक चौराहे पर होने लगी अचानक चेकिंग

By

Published : Jul 16, 2021, 5:40 PM IST

रांची में शुक्रवार दोपहर अचानक पुलिस सक्रिय हो गई. राजधानी के सभी चौक-चौराहों पर पुलिस की टीम अचानक पहुंची और आने-जाने वाले वाहनों की जांच करने लगी. आखिर क्यों जानते हैं?

anti crime checking in ranchi
वाहन जांच करते पुलिसकर्मी

रांची: राजधानी में कुछ अपराधियों के द्वारा एक बड़ी रकम लेकर ट्रैवल करने की सूचना पुलिस को मिली है. सूचना मिलते ही रांची पुलिस में खलबली मच गई. अचानक देखते ही देखते रांची के हर चौक चौराहे पर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया. एक घंटे के दौरान ही लगभग रांची के अलग-अलग इलाकों में 500 से अधिक दोपहिया और चार पहिया वाहनों को पुलिस ने खंगाल डाला.

ये भी पढे़ं-रांची में दिनदहाड़े हुए अल्ताफ हत्याकांड में अभी तक पुलिस के हाथ खाली, हिरासत में 10 संदिग्ध

चेकिंग अभियान में सभी थाना प्रभारी खुद लगे

रांची के सीनियर एसपी को यह सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी एक बड़ी रकम लेकर राजधानी में प्रवेश कर चुके हैं. रकम कितनी है इसका तो खुलासा नहीं हो पा रहा है लेकिन सूचना मिलते ही रांची पुलिस अलर्ट मोड में आ गई. देखते ही देखते सभी चौक चौराहों पर पुलिस की टीम ने वाहनों को चेक करना शुरू दिया. शहर के सभी थाना प्रभारी खुद चेकिंग अभियान को लीड कर रहे हैं.

जानकारी देते संवाददाता प्रशांत कुमार

वाहन की सघनता से तलाशी

सूचना है कि अपराधियों के पास रुपए के साथ-साथ हथियार भी हो सकते हैं. यही वजह है कि रांची पुलिस एक एक वाहन की सघनता से तलाशी ले रही है. रांची के कोतवाली थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद ने बताया कि वरीय अधिकारियों के द्वारा सूचना दी गई थी कि राजधानी में एक बड़ा रकम किसी वाहन में रखकर लाया जा रहा है. इसी सूचना पर वह लोग पूरे रांची में छापेमारी अभियान चला रहे हैं. हालांकि अभी तक पैसे या हथियार की बरामदगी नहीं हो पाई है.

जांच अभियान में लगे पुलिसकर्मी

ये भी पढे़ं-राजधानी रांची में दिनदहाड़े गोली मारकर युवक की हत्या, पुलिस ने की रास्तों की नाकाबंदी

दो दिन पहले हुई थी हत्या

रांची में दो दिन पहले हिनू चौक के पास एक जमीन कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस 10 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस घटना के बाद से रांची पुलिस ज्यादे अलर्ट हो गई है.

वाहन जांच करते पुलिस अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details