झारखंड

jharkhand

आंगनबाड़ी सेविकाओं का आंदोलन, प्रशासन के खिलाफ निकालेगी मशाल जुलूस

By

Published : Sep 25, 2019, 6:48 PM IST

रांची में पुलिस प्रशासन की ओर से लाठीचार्ज के खिलाफ बुधवार को आंगनबाड़ी सेविका संघ मशाल जुलूस निकालेगी. उनका कहना हैं कि सरकार एक तरफ 'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' का नारा लगाती है और दूसरी तरफ उनके इशारे पर प्रशासन बेटियों पर लाठीचार्ज कर रही है.

आंगनबाड़ी सेविकाओं का आंदोलन हुआ उग्र

रांची: मानदेय में वृद्धि को लेकर पिछले 41 दिनों से राजभवन के समक्ष आंदोलन पर बैठी आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ का आंदोलन और भी तेज हो गया है. पुलिस प्रशासन की ओर से लाठीचार्ज के खिलाफ बुधवार को आंगनबाड़ी सेविका संघ मशाल जुलूस निकालेगी. मोरहाबादी से पैदल मार्च करते हुए आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ और सीटू के बैनर तले राजभवन तक पहुंचेंगे.

देखें पूरी खबर

सरकार के खिलाफ आंदोलन

आंगनबाड़ी सेविका संघ ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है. प्रशासन की ओर से किए गए लाठीचार्ज के खिलाफ सेविका संघ मशाल जुलूस निकालेगी. उनका कहना है कि सरकार एक तरफ 'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' का नारा लगाती है और दूसरी तरफ उनके इशारे पर प्रशासन बेटियों पर लाठी चला रही है. जहां एक तरफ सरकार नारी सशक्तिकरण की बात करती है तो वहीं, दूसरी तरफ नारियों को अपमानित किया जाता है.

ये भी पढ़ें-आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाएं अपनी मांगों को लेकर हैं अडिग, कहा- हड़ताल जारी है.

राजभवन के समक्ष अनिश्चितकालीन हड़ताल

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका संघ राजभवन के समक्ष अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी हैं. इसी क्रम में वे अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को राजभवन से सीएम आवास का घेराव करने के लिए निकली थी, लेकिन बीच में ही प्रशासन ने उन्हें रोककर उन पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया. इस लाठीचार्ज में कई आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिसके बाद उनका आंदोलन और भी तेज हो गया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details