झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

करम पर्व के दिन भी आंगनबाड़ी सेविका संघ का धरना, 5 सूत्री मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल

प्रकृति का पर्व करम देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. लोग अपने परिवार के साथ खुशियां मना रहे हैं. वहीं राज्य की आंगनवाड़ी सेविका सहायिका अपने पांच सूत्री मांग को लेकर राजभवन के समक्ष करम पर्व मनाने को मजबूर हैं. आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ बीते 25 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

By

Published : Sep 9, 2019, 7:33 PM IST

आंगनबाड़ी सेविका संघ का धरना

रांची: आंगनबाड़ी सेविका सहायिका अपनी मांगों को लेकर पिछले 25 दिनों से धरना पर है. सेविका की मुख्य मांगें हैं कि उनके मानदेय में बढ़ोतरी किया जाए. उन्होंने कहा कि जब तक राज्य सरकार इन मांगों को पूरा नहीं करती है. तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी. बता दें कि 3 सितंबर को इनके प्रतिनिधिमंडल से मुख्यमंत्री की वार्ता हुई थी. जिसमें आंगनबाड़ी कर्मचारियों की मुख्य मांग मानदेय बढ़ोतरी पर राज्य सरकार ने अपने बजट के आधार पर बढ़ोतरी की बात कही थी.

देखें पूरी खबर

ये भी देखें - मोदी2 कार्यकाल के 100 दिन पूरे, जानिए रांची के लोगों की राय
जिसके बात विकास आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी बनाने का आदेश दिया गया था. जिस पर आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संतुष्ट नजर नहीं आ रही है. इन लोगों का कहना है कि हम लोगों की मुख्य मांग हैं मानदेय पर बढ़ोतरी. पिछले दिनों लिखित समझौता भी हुया था. जिसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई पुराने लिखित समझौते पर कार्रवाई करने के बाद ही हड़ताल तोड़ने का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details