झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 28, 2020, 4:35 AM IST

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री आवास पर सत्ता पक्ष के सभी विधायकों और मंत्रियों की बैठक, बजट से जुड़ी विषयों पर हुई चर्चा

झारखंड विधानसभा के बजट को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर सत्ता पक्ष के सभी विधायकों और मंत्रियों की बैठक हुई. इस दौरान विधायकों को कई हिदायत दी गई, ताकि सत्र सुचारू और शांतिपूर्वक चल सके.

झारखंड विधानसभा का बजट
Jharkhand assembly budget

रांची:झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है, जिसे लेकर गुरुवार की शाम को मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सत्ता पक्ष के सभी विधायकों और मंत्रियों की बैठक हुई.

देखें पूरी खबर

विधायक दल की बैठक की परंपरा

इस बैठक में जेवीएम से अलग होकर कांग्रेस में शामिल हुए विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की भी मौजूद रहे. बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि बजट सत्र से पहले विधायक दल की बैठक की परंपरा शुरू से ही है. इस बैठक में विधायकों को कई हिदायत दिया जाता है, साथ ही अपने कामकाज और बजट को लेकर विचार-विमर्श की जाती है, ताकि सत्र सुचारू और शांतिपूर्वक चल सके.

ये भी पढ़ें-29 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देवघर भ्रमण, जिला प्रशासन रेस

बजट से जुड़ी विषयों पर चर्चा

बैठक में मौजूद होने आए विधायक विकास मुंडा और दीपक बिरुवा ने कहा कि बजट सत्र को लेकर जो भी तैयारियां होती है उस पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में चर्चा हुई, साथ ही एक प्रक्रिया भी है कि सारे सत्ता पक्ष के जितने भी माननीय सदस्य होते हैं वे एक साथ बैठकर पूरे बजट से जुड़ी सभी विषयों पर चर्चा करें, ताकि सदन में अपने पक्ष को अच्छे तरीके से रखा जा सके.

बता दें कि झारखंड विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार 28 फरवरी से 28 मार्च तक आउट किया गया है. पंचम झारखंड विधानसभा के 1 महीने के इस सत्र में कुल 18 दिन कार्य दिवस होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details