झारखंड

jharkhand

आजसू पार्टी का हेमंत सरकार के खिलाफ अभियान, सुदेश महतो ने कहा- राज्य के ज्वलंत मुद्दों पर संघर्ष होगा तेज

By

Published : Feb 2, 2022, 10:17 PM IST

संगठन मजबूत करने में जुटी आजसू पार्टी ने राज्य के ज्वलंत मुद्दों पर संघर्ष तेज करने का निर्णय लिया है. पार्टी द्वारा नये पदाधिकारियों के शपथग्रहण समारोह में आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने भाषाई विवाद सहित कई मुद्दों पर हेमंत सरकार की आलोचना की.

AJSU Party campaign against Hemant government in jharkhand
आजसू प्रमुख सुदेश महतो

रांची:आजसू पार्टी राज्य के ज्वलंत मुद्दों को लेकर जनता के बीच जायेगी. बुधवार को पार्टी द्वारा नये पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 7 फरवरी से जन संग्रह-धन संग्रह अभियान की शुरुआत करने का निर्णय लिया गया. इस अवसर पर आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने कहा कि झारखंड और झारखंडियों का हित सर्वाेपरि है, सरकार इनकी हित की बात करेगी तो हमारा साथ मिलेगा, अहित की बात होगी तो विरोध होगा.

ये भी पढ़ें-झारखंड में भाषा विवाद पर सुदेश महतो की चेतावनी, कहा- छात्रों का दमन हुआ तो व्यापक आंदोलन करेगी आजसू पार्टी

आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने कहा कि गुरुजी के ऊपर भी कौन सा गुरु इनके निर्णयों पर असर डाल रहा है. उन्होंने कहा कि हम समानता और सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं. हम प्रदेश के संसाधनों और नीति-निर्णयों पर अपना भागीदारी मांग रहे हैं. हमारे लोगों को अन्याय के खिलाफ बोलना होगा और असली दुश्मन को पहचानना होगा. झारखंड के खुशहाली के लिए, झारखंड के पिछड़े, दलित, आदिवासी समाज को समान अवसर उपलब्ध कराने का लड़ाई हमें लड़ना होगा. आजसू पार्टी झारखंड के सभी आंदोलनों से जुडे़गी. उन्होंने कहा कि अपने ही राज्य में झारखंडी अपना परिचय ढूंढ रहे हैं. अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए हेमंत सरकार ने झारखंड के लोगों को भाषाई आंदोलन में झोंक दिया है. सरकार की इस साजिश को हर हाल में नाकाम करना होगा.

आजसू प्रमुख सुदेश महतो

सरकार नौजवानों को कर रही गुमराह: सुदेश महतो ने कहा कि मैट्रिक और इंटर स्तर की प्रतियोगिता परीक्षाओं में जिला स्तरीय पदों के लिए क्षेत्रीय भाषाओं की जो सूची जारी की गई है, उससे लोगों में असंतोष है. बाहरी भाषा को इस सूची में शामिल कर नौजवानों को गुमराह करने की साजिश रची गई है. सरकार को यह बताना चाहिए कि उसकी किस अधिसूचना के चलते नौजवान सड़कों पर उतरे हैं.

गांव की हुंकार, करो तैयार: सुदेश महतो ने कहा कि राज्य निर्माण के बाद हमारा दायित्व बदल गया है, लेकिन लक्ष्य एक ही है. जन विषयों और जन मुद्दे के साथ मजबूती से खड़े रहना. वर्ष 2021 में कोरोना वायरस के संकट के बावजूद आजसू पार्टी ने गांव गांव और पंचायत स्तर पर कई कार्यक्रम किए तथा सांगठनिक ढांचा मजबूत करने के लिए नए सिरे से पदाधिकारियों को नियुक्त किया है. 2022 का वर्ष आजसू पार्टी ‘गांव की हुंकार, करो तैयार’ नारे के साथ जन-जन के बीच जाएगी. 7 फरवरी से जन संग्रह-धन संग्रह अभियान की शुरुआत पर उन्होंने जोर देकर कहा कि पार्टी के एक-एक नेता और एक-एक कार्यकर्ता को अपनी क्षमता दिखाने का अवसर मिलेगा और लोगों से सीधा जुड़कर रिश्ता मजबूत कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार अगर जातीय जनगणना को लेकर कोई निर्णय नहीं लेती है तो आजसू पार्टी अपने स्तर से जनगणना करेगी. पंचायत स्तर पर कार्यकर्ता इस कार्य को अंजाम देंगे.

ये भी पढ़ें-हेमंत सरकार के दो साल होने पर सुदेश महतो हुए हमलावर, AJSU विश्वासघात दिवस मनाकर याद दिलाएगी वादे


शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य रूप से उमाकांत रजक, रामचंद्र सहिस, अकिल अख्तर, कुशवाहा शिवपुजन मेहता, डॉ देवशरण भगत, राजेंद्र मेहता, हसन अंसारी, डॉ संजय बसु मल्लिक, रौशन लाल चौधरी, माधवलाल, सुबोध प्रसाद, हरेलाल महतो, विकास राणा, मनोज चंद्रा, महेश राय के साथ साथ सभी जिला के जिला प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला कमिटी के सभी पदाधिकारी एवं प्रखण्ड प्रभारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details