झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

इंडिया नाम रख लोगों की भावनाओं से खेल रहीं विपक्षी पार्टियां, सिर्फ चुनाव जितने के लिए किया गठबंधन: सुदेश महतो

आजसू पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो एनडीए की बैठक में शामिल होकर रांची लौट आए हैं. रांची लौटने के बाद उन्होंने बेंगलुरु में हुई बैठक और इंडिया नाम रखने पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां सिर्फ चुनाव जितने के लिए गठबंधन कर रही हैं. इंडिया नाम रख कर लोगों के भावनाओं के खिलवाड़ करने की कोशिश है.

AJSU chief taunts on naming opposition as India
AJSU chief taunts on naming opposition as India

By

Published : Jul 20, 2023, 2:36 PM IST

Updated : Jul 20, 2023, 2:52 PM IST

देखें वीडियो

रांची: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की हुई बैठक हुई थी. इसमें शामिल होकर आजसू के प्रमुख सुदेश महतो गुरुवार को रांची पहुंचे. रांची पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर उन्होंने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई साथ ही किस प्रकार से एनडीए को ज्यादा वोट मिले इसे लेकर भी चर्चा की गई. बैठक में एनडीए के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा सभी दलों को यह बताया गया कि किस प्रकार से समन्वय बनाकर आगामी चुनाव में काम करना है.

ये भी पढ़ें:झारखंड में कैसी होगी विपक्षी पार्टियों की INDIA? महागठबंधन का बढ़ेगा कुनबा या तीन दलों के सहारे ही होगी NDA को शिकस्त देने की कोशिश

विपक्षी पार्टियां सिर्फ चुनाव के लिए हुईं हैं एक साथ: सुदेश महतो ने बेंगलुरु में यूपीए और विपक्षी दलों की बैठक पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों की एकता देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि सभी सिर्फ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ही एकजुट हुईं हैं. उन्हें जनता की समस्याओं से कोई मतलब नहीं है. आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने कहा कि जिस प्रकार से एनडीए में शामिल सभी दल पिछले कई वर्षों से देश के हित के लिए काम कर रहे हैं. उसी प्रकार से विपक्षी पार्टियों की मंशा कहीं से भी देखने को नहीं मिल रही है. उनकी एकजुटता सिर्फ और सिर्फ आगामी चुनाव में जीत और सत्ता पाने के लिए हुई है.

विपक्षी पार्टियों के इंडिया नाम पर कसा तंज:विपक्षी पार्टियों के द्वारा बनाए गए गठबंधन का नाम इंडिया रखने पर सुदेश महतो ने कहा कि विपक्षी पार्टी के नेता देशवासियों को इस तरह का नाम रखकर सिर्फ धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं. इंडिया नाम रखकर देशवासियों की भावनाओं के साथ खेलकर ठगना चाहते हैं जो कभी भी संभव नहीं हो सकता.

डुमरी विधानसभा उपचुनाव पर बोले सुदेश:वहीं, सुदेश महतो ने डुमरी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री आज वहां पर योजनाओं की शुरुआत कर रहे हैं, लेकिन पिछले साढ़े 3 वर्षों में उन्हें यह ख्याल नहीं आया. अब जब चुनाव करीब है तो मुख्यमंत्री वहां पर कैंपेनिंग कर लोगों के बीच जा रहे हैं. डुमरी की जनता सजग है और उन्हें पता है कि उन्हें अपना मत कहां डालना है. उन्होंने कहा कि डुमरी चुनाव में एनडीए अपना प्रत्याशी उतारेगा. एनडीए के सभी नेता मिलकर जो भी निर्णय लेंगे वो सभी के लिए सर्वमान्य होगा. सुदेश महतो ने कहा कि जो जनता के हित में है उसे लेकर आजसू पार्टी हमेशा ही मुखर रहा है और आने वाले दिनों में भी मुखर रहेगी.

Last Updated : Jul 20, 2023, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details