झारखंड

jharkhand

AICC Press conference: रांची में अलका लांबा ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- भाजपा का आतंकवादियों से है नाता

By

Published : Jul 9, 2022, 2:14 PM IST

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी का झारखंड समेत 22 राज्यों में प्रेस वार्ता (AICC Press conference) किया. एक साथ 22 प्रवक्ताओं ने केंद्र और बीजेपी के खिलाफ निशाना (Alka Lamba targeted BJP) साधा. रांची में झारखंड कांग्रेस की संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि भाजपा का आतंकवादियों से नाता है, यह रिश्ता क्या कहलाता है?

Press conference of All India Congress Committee in 22 states including Jharkhand
झारखंड

रांचीः अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी (All India Congress Committee) शनिवार देश के 22 राज्यों में एक साथ संवाददाता सम्मेलन कर यह आरोप लगाया है कि भाजपा के नेताओं का आतंकी और अपराधियों के साथ संबंध (Alka Lamba targeted BJP) है. रांची में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने रांची के कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन (AICC Press conference) कर यह आरोप लगाया कि पवित्र अमरनाथ यात्रा के दौरान हिंसा की साजिश रचने वाला आतंकी तालिब हुसैन शाह का रिश्ता भी बीजेपी नेताओं से है.

अलका लांबा ने कहा कि कन्हैयालाल के हत्यारे का संबंध राजस्थान के कद्दावर नेता गुलाबचंद्र कटारिया के साथ है. अलका लांबा ने कहा कि इसी तरह महाराष्ट्र के अमरावती में भी केमिस्ट उमेश कोले की हत्या की जाती है. फिर पता चला कि इरफान खान ने उसकी हत्या की है, जांच में पता चलता है कि अमरावती की हत्या का मास्टरमाइंड का निजी संबंध भाजपा के करीबी निर्दलीय विधायक नवनीत राणा और रवि राणा से संबंध है.

देखें पूरी खबर

अलका लांबा ने कहा कि वर्ष 2020 में जम्मू कश्मीर में आतंकियों का हथियार बरामद हुआ और पूछताछ हुई तो भाजपा सरपंच ताहिर अहमद मीर का हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी से संबंध पता चलता है. जिसने आतंकियों को हथियार पहुचाएं और पुलवामा की घटना हुई और जांच तक नहीं हुई. इसी तरह मध्य प्रदेश में 2017 में ATS की टीम ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चल रहा था, ATS ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, उस एक्सचेंज को भाजपा नेता धुर्व सिंह चौहान चला रहा था. पांच साल से मामले को भाजपा की सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल रखा है.


2019 में मध्य प्रदेश में टेरर फंडिंग के आरोप में बलराम सिंह की गिरफ्तारी होती है, जांच में पता चलता है कि वह बजरंग दल का नेता है. 2017 में असम के भाजपा नेता निरंजन होजाई को NIA की विशेष अदालत में पेश किया जाता है कि आतंकियों को आर्थिक मदद करता था, जज ने निरंजन होजाई को उम्र कैद की सजा सुनाई. 1000 करोड़ के वित्तीय घोटाला में दोषी पाया गया, उसका इस्तेमाल अपने ही भारत देश के माहौल खराब करने में हुआ.


अलका लांबा ने कहा कि भाजपा ने कश्मीर में आतंकियों को भाजपा को टिकट देती है. अजहर मसूद के शागिर्द को निकाय चुनाव में टिकट देती है. जो JKLF और हरकत उल अंसार का भी सदस्य रहा है. पठानकोट एयरवेज में आतंकी हमले की जांच पाक की एजेंसी करती है जो देश के साथ गद्दारी के सबूत है. अलका लांबा ने कहा लोगों से अपील करते हुए कहा कि भाजपा के खोखले राष्ट्रवाद को पहचानिए.

देश के गृहमंत्री को चैलेंजः कांग्रेस नेता अलका लांबा ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान देश के गृहमंत्री को चुनौती दी है कि 22 प्रदेश में 22 प्रवक्ता आरोप लगा रहे हैं. अगर यह गलत है तो हमें गिरफ्तार कीजिये या जनता के सामने आकर जवाब दीजिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी भी सवाल खड़ा करता है, आप शांति और भाईचारे की अपील क्यों नहीं करते हैं. प्रेस वार्ता से पहले जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या और उत्तराखंड में प्राकृतिक हादसा पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details