झारखंड

jharkhand

Mission Admission: कोरोना के कारण धीमी गति से नामांकन, फर्स्ट लिस्ट के लिए 15 सितंबर तक बढ़ाई गई तारीख

By

Published : Sep 8, 2020, 2:17 PM IST

रांची विश्वविद्यालय में इन दिनों नामांकन भी काफी धीमी गति से हो रही है. स्नातक के एकेडमिक सत्र 2020-23 के लिए जारी प्रथम कट ऑफ मार्क्स पर नामांकन की तारीख अब 15 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. वहीं, दूसरी सूची 18 सितंबर को जारी की जाएगी.

ranchi university
रांची विश्वविद्यालय

रांची: कोरोना महामारी के कारण रांची विश्वविद्यालय में इन दिनों नामांकन भी काफी धीमी गति से हो रही है. स्नातक के एकेडमिक सत्र 2020-23 के लिए जारी प्रथम कट ऑफ मार्क्स पर नामांकन की तारीख अब 15 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. वहीं, दूसरी सूची 18 सितंबर को जारी की जाएगी.

रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत चांसलर पोर्टल के माध्यम से 27 कॉलेजों के यूजी पाठ्यक्रम में ऑनलाइन नामांकन लिए जा रहे हैं. फर्स्ट लिस्ट के आधार पर 1-7 सितंबर तक नामांकन होना था, काफी धीमी गति से नामांकन की प्रक्रिया संचालित हो रही है.

कोरोना वायरस का प्रकोप नामांकन पर भी पड़ा है. इस वजह से अभ्यर्थियों को ऑनलाइन अंडरटेकिंग भरना पड़ रहा है. जिसके कारण नामांकन में देरी हो रही है. फर्स्ट लिस्ट पर नामांकन की तारीख 15 सितंबर तक बढ़ाई गई है. वहीं, दूसरी सूची 18 सितंबर को जारी की जाएगी. जिस पर नामांकन 20 से 30 सितंबर तक लिए जाएंगे.

छात्र संघ ने चांसलर पोर्टल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत दर्ज

इधर, डीएसपीएमयू के छात्र संघ के पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर एसएन मुंडा से मुलाकात कर नामांकन की प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. छात्र संघ से जुड़े छात्र नेताओं का आरोप है कि चांसलर पोर्टल में कई गड़बड़ियां है. इस वजह से लगातार नामांकन में देरी हो रही है. मामले को लेकर कुलपति ने संज्ञान लेने की बात कही है.

पढ़ें-रांची: आदिवासी और गैर मजरुआ जमीन के दस्तावेज गायब होने के मामले में जांच

निर्मला कॉलेज में ऑनलाइन वेबीनार

रांची विश्वविद्यालय के साथ-साथ कई कॉलेजों में भी फिलहाल ऑनलाइन ही कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में निर्मला कॉलेज में द इंग्लिश एंड फॉरेन लैंग्वेजेस यूनिवर्सिटी हैदराबाद के संयुक्त तत्वाधान में यूजीसी, सीपी योजना के तहत प्रायोजित इंग्लिश लैंग्वेज पर पांच दिवसीय कौशल विकास कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार को हुई, इस कार्यक्रम में विद्यार्थी भी शामिल हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details