झारखंड

jharkhand

रांचीः होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन को लेकर प्रशासन सख्त, 36 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

By

Published : Aug 7, 2020, 9:41 PM IST

राजधानी रांची में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को 14 दिनों के होम क्वॉरेंटाइन में रहना अनिवार्य है.ऐसे में इसका उल्लंघन करने वालों से प्रशासन सख्ती से निपट रहा है.

होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन पर सख्ती
होम क्वॉरेंटाइन के उल्लंघन पर सख्ती

रांचीःउपायुक्त के निर्देश पर दूसरे राज्य से रांची शहर में प्रवेश करने वाले लोगों के होम क्वॉरेंटाइन में रहने की जांच की जा रही है. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. 36 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

जिला प्रशासन की टीम बाहर से आए लोगों द्वारा दिए गए पते पर जाकर उनके होम क्वॉरेंटाइन में रहने की जांच कर रही है.जिला प्रशासन की टीम जब इन लोगों के घरों पर शुक्रवार जांच करने पहुंची तो सभी अपने-अपने घरों से बाहर पाए गए.

इसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अखिलेश सिन्हा ने सभी के खिलाफ संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

दूसरे राज्य से झारखंड या रांची शहर में प्रवेश करने के बाद कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए 14 दिनों के होम क्वॉरेंटाइन पर रहने का निर्देश का अनुपालन न करने पर 36 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. यह सभी लोग तुपुदाना, अरगोड़ा, धुर्वा और जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

आगे भी जारी रहेगा अभियान

होम क्वॉरेंटाइन का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ रांची जिला प्रशासन का सख्त रवैया आगे भी जारी रहेगा, जो लोग होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन कर रहे हैं उनसे कड़ाई से जिला प्रशासन निपटेगा.

इनके खिलाफ की गई कार्रवाई

अरगोड़ा क्षेत्र-जय प्रकाश सिन्हा, अर्चना सिन्हा, अभिषेक रंजन, माधव कृष्णाशु

धुर्वा क्षेत्र-संजय कुमार, संतोष कुमार, मधुलिका कुमारी, सुधा कुमारी

जगन्नाथपुर क्षेत्र-प्रिंस कुमार, मोहम्मद सलमान खुर्शीद, फिरोज शाह, रितेश कुमार

तुपुदाना क्षेत्र-संदीप कुमार, जफर खान, अशोक कुमार, हरिप्रसाद, ध्रुव कुमार, राम सिंह, तिलक सिंह, देव शरण, राजेश कुमार, दिनेश, राज लालू, राजेश कुमार, रामबली, गुलाम मोहम्मद, अशरफ, अख्तरी, उदय प्रताप, जुगेश, अजय कुमार, रामसुंदर, काशी सिंह, रामकुमार, पिंटू और रवि कुमार

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details