झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट, 3 KM की परिधि में स्थित गांव कंटेंमेंट जोन घोषित

रांची के करांजी गांव में कोरोना मरीज मिलने के बाद से पूरे गांव को सील कर आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

By

Published : Apr 22, 2020, 2:25 PM IST

Updated : May 24, 2020, 3:33 PM IST

रांची में कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट
Administration alert to deal with Corona in Ranchi

रांची: राजधानी के बेड़ो प्रखंड के करांजी गांव में कोरोना मरीज पाया गया था. जिसके बाद उपायुक्त राय महिमापत रे ने पूरे गांव को सील कर दिया, साथ ही तीन किलोमीटर की परिधि में स्थित गांवों को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया है.

कानूनी कार्रवाई का आदेश

घोषणा के दूसरे दिन से प्रशासन सख्त हो गया है. गांव में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों को चारों तरफ से सील कर आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया है. किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. नियम का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश जारी कर दिया गया है. चेक पोस्ट और बैरियर पर पुलिस के जवान तैनात है.

ये भी पढ़ें-चाईबासा के डीडीसी ने किया एक और आविष्कार, नोट और चेक को करेगा कोरोना वायरस से मुक्त

हेल्प लाइन नंबर जारी

गांव के लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसे लेकर प्रखंड परिसर में कंट्रोल सेंटर बनाया गया है, जहां विजय सोनी को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया. लोगों की समस्या को देखते हुए हेल्प लाइन नंबर 9470190247 जारी किया गया है, जिस पर कॉल कर लोग अपनी समस्याएं रख सकते हैं. कंटेंमेंट जोन के भीतर की सभी दुकानें बंद होने के कारण आवश्यक वस्तुओें के वितरण के लिए गांव के 20 युवकों की टीम बनाई गई है, जो डोर-टू-डोर आवश्यक वस्तुओं की पैकेजिंग कर आपूर्ति करेंगे.

Last Updated : May 24, 2020, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details