झारखंड

jharkhand

झारखंड के आदित्य कुमार गौरव का उम्दा प्रदर्शन, अंडर 15 एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के ट्रायल के लिए किया क्वालीफाई

By

Published : Jun 2, 2022, 10:30 PM IST

झारखंड के आदित्य कुमार गौरव ने अंडर 15 एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के ट्रायल के लिए क्वालीफाई (Aditya Kumar Gaurav of Jharkhand qualifies) कर लिया है. झारखंड के इस पहलवान से उम्दा प्रदर्शन दिखाते हुए महाराष्ट्र के पहलवान को 8-0 से हराकर अपना लोहा मनवाया.

aditya-kumar-gaurav-of-jharkhand-qualifies-for-trials-of-u15-asian-wrestling-championship
आदित्य कुमार गौरव

रांचीः 2 जुलाई 2022 से 10 जुलाई 2022 तक आयोजित अंडर 15 एशियन कुश्ती चैंपियनशिप (U15 Asian Wrestling Championship) के लिए भारतीय कुश्ती टीम का चयन किया गया है. इस चयन ट्रायल प्रक्रिया के तहत झारखंड के आदित्य कुमार गौरव को भारतीय कुश्ती टीम में जगह मिली है. भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले आदित्य कुमार गौरव झारखंड के पहले बालक पहलवान हैं. इसको लेकर खेल जगत में खुशी की लहर है. झारखंड कुश्ती से जुड़े लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.

इसे भी पढ़ें- U 15 राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में झारखंड को एक कांस्य, 187 अंक के साथ हरियाणा टॉप पर


2 जुलाई से 10 जुलाई 2022 तक मनामा बहरीन में आयोजित अंडर 15 एशियन कुश्ती प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम का चयन ट्रायल किया गया है. सोनीपत हरियाणा में आयोजित इस ट्रायल प्रक्रिया में झारखंड के आदित्य कुमार गौरव ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड जीतकर इंडियन रेसलिंग टीम में अपना स्थान पक्का किया है.

गोल्ड जीतकर किया भारतीय टीम के लिए क्वालीफाईः आदित्य कुमार ने अपने पहले प्रतियोगिता में हरियाणा के पहलवान को 5-1 के स्कोर से हराया. दूसरी प्रतियोगिता में पंजाब के रेसलर को भी 5-1 स्कोर से चित कर दिया. फाइनल कुश्ती प्रतियोगिता ट्रायल प्रक्रिया में महाराष्ट्र के पहलवान को 8-0 से हराकर अंडर 15 एशियन कुश्ती प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया है. आदित्य कुमार के भारतीय टीम में शामिल होने पर झारखंड कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह, महासचिव रजनीश कुमार, विजय शंकर सिंह, जेएसएसपीएस के सीईओ समेत खेल पदाधिकारियों ने शुभकामनाएं दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details