झारखंड

jharkhand

जस्टिस की जमीन पर कब्जे की कोशिश करने वालों के घर बजी डुगडुगी, इस्तेहार भी हुआ चस्पा

By

Published : Jul 8, 2023, 9:54 PM IST

पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जस्टिस स्वर्गीय एमवाई इकबाल की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. फरार आरोपियों के घर पर शनिवार को इस्तेहार चस्पा किया गया और डुगडुगी बजाई गई.

Action against those trying to occupy land of Justice in Ranchi
Action against those trying to occupy land of Justice in Ranchi

रांची: पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जस्टिस स्वर्गीय एमवाई इकबाल की जमीन पर कब्जा करने की नियत से बाउंड्री वॉल गिराने वाले आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. शनिवार को लोअर बाजार थाने की पुलिस ने तीन आरोपियों के हिंदपीढ़ी स्थित घर पहुंची. इस दौरान लोवर बाजार थाना प्रभारी दयानंद के नेतृत्व में पुलिस की टीम ग्वालाटोली औलिया मस्जिद के समीप आरोपी मो तोमो उर्फ मो अली हुसैन, पप्पू गद्दी और कांजी गद्दी के घर गयी.

ये भी पढ़ें-झारखंड में भू माफियाओं की सक्रियता पर हाई कोर्ट की सख्त टिप्पणी, बीजेपी ने सरकार को घेरा

पुलिस की टीम के साथ डुगडुगी बजाने वाले भी थे. डुगडुगी बजाते हुए पुलिस की टीम ने तीनों आरोपियों के घर के बाहर इश्तेहार चिपकाया. घर में मौजूद लोगों को निर्देश दिया कि वे हर हाल में आरोपियों को कोर्ट या फिर पुलिस के समक्ष प्रस्तुत करें. अगर वे निर्धारित समय तक हाजिर नहीं होते हैं तो उनके घर की कुर्की की जाएगी.

क्या है पूरा मामला:गौरतलब है कि रांची के डॉक्टर फतुल्लाह रोड स्थित सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस स्वर्गीय एमवाई इकबाल की जमीन की बाउंड्री तोड़कर 25 जून को भूमाफिया के द्वारा कब्जा करने का प्रयास किया गया था. जैसे ही इस मामले की जानकारी रांची पुलिस को मिली आनन-फानन में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जमीन पर कब्जे की कोशिश कर रहे भूमाफियाओं को वहां से खदेड़ दिया. बाद में पुलिस के द्वारा ही क्षतिग्रस्त बाउंड्री वॉल की मरम्मत करवाई गई थी. इस मामले में लोवर बाजार थाना में प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी.

हाईकोर्ट ने भी जताई थी नाराजगी:जस्टिस एमवाई इकबाल की जमीन पर जबरन अवैध कब्जा करने के मामले पर झारखंड हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था और सरकार से इसकी विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details