झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 4, 2019, 3:18 AM IST

ETV Bharat / state

जमीन कारोबारी पर गोलीबारी मामला: बलिया नामक शख्स हिरासत में , हत्या की साजिश रचने का आरोप

रांची पुलिस ने जमीन कारोबारी पर गोलीबारी करने वाले आरोपी को धर दबोचा है. पूछताछ में पुलिस को उसने कई खुलासे किए हैं. उधर गोलीबारी में घायल मनोज मिंज रिम्स में इलाजरत है, जहां उसकी हालत अब खतरे से बाहर है.

हिरासत में अपराधी

रांची: राजधानी के नगड़ी स्थित सैंबो बारिडीह रोड में जमीन कारोबारी मनोज मिंज पर हुई गोलीबारी के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिया गया आरोपी बलिया पाहन है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

एफआईआर दर्ज
इधर, नगड़ी पुलिस ने मनोज के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. मनोज ने अपने बयान में कहा है कि गोलाबारी में गांव का ही बलिया पाहन मुख्य सूत्रधार है. उन्होंने कहा है की मुझे विश्वास है कि बलिया ने ही साजिश रचकर अपराधियों द्वारा मुझे मारने का प्रयास किया है. मनोज ने बताया कि बलिया पाहन और भादो पाहन के बीच विवाद चल रहा था. इसमें मैं अपने गांव का होने और सही बात होने पर भादो पाहन की मदद कर रहा था. इसी द्वेष भावना से बलिया ने मुझे जान से मरवाने की कोशिश की. बता दें, कि बुधवार को मनोज पर हमले के बाद स्थानीय लोगों ने रिंग रोड जाम कर हंगामा किया था.

इसे भी पढ़ें:-कटिहार: महानंदा नदी में 60 लोगों से भरी नाव पलटी, अब तक 3 के शव बरामद

जमीन हड़पने के लिए फंसाने की कोशिश
हिरासत में लिया गया बलिया ने पूछताछ में बताया की जमीन कारोबारी मनोज मिंज ने षड्यंत्र के तहत उसे फंसाया गया है. उसकी जमीन को मनोज हड़पना चाहता है. इसका विरोध करने पर मनोज मिंज षड्यंत्र के तहत फंसा रहा है. इस घटना में उसका कोई हाथ नहीं है. उसने बताया की मनोज मिंज का फितरत है जब कोई जमीन उसे नहीं देता है, तो वह कई तरह की षड्यंत्र रच कर उसे हासिल करता है, वह गांव में धर्मांतरण भी करवाता है. इस मामले में पुलिस अलग-अलग पहलुओं पर छानबीन कर रही है.

उधर रिम्स में भर्ती घायल मनोज की स्थिति अब खतरे से बाहर बताई जा रही है. डॉक्टरों ने मनोज के शरीर में लगे तीन गोलियों को ऑपरेशन कर बाहर निकाल दिया है. मनोज के होश में आने के बाद उसका बयान लिया गया और उसी के आधार पर बलिया को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details