झारखंड

jharkhand

रांची: कोरोना को लेकर एबीवीपी चला रहा जागरूकता अभियान, मिशन आरोग्य झारखंड शुरू किया

By

Published : Jun 5, 2021, 5:09 PM IST

कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगे आया है. ABVP गांव-गांव जाकर लोगों की थर्मल स्कैनिंग, ऑक्सीजन लेवल की जांच कर रहे हैं. एबीवीपी ने मिशन आरोग्य शुरू किया है.

RANCHI
एबीवीपी का मिशन आरोग्य शुरू:

रांची: कोरोना की रफ्तार को कम करने और लोगों को जागरूक करने के लिए अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगे आया है. रांची में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मिशन आरोग्य झारखंड का शुभारंभ किया है. इस मिशन के माध्यम से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर वहां लोगों की थर्मल स्कैनिंग, ऑक्सीजन लेवल की जांच और कोरोना संबंधित तमाम बचाव की जानकारी देने का कार्य कर रहे हैं.

ये भी पढ़े-रांची पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार, कहा- पीएम को वैक्सीनेशन से ज्यादा सेंट्रल विस्टा की चिंता

इस मिशन के तहत शनिवार को रांची महानगर की कुल 10 टोलियां अलग-अलग ग्रामीण और सुदूर इलाकों में गईं. हर टोली में 5 कार्यकर्ता उपस्थित थे. कार्यकर्ताओं ने पहले दिन कुल 600 घरों और लगभग 2,500 लोगों तक सम्पर्क किया.

सभी गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य

क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने बताया कि यह मुहिम पूरे प्रदेश भर में 4 से 10 जून तक चलेगी जिसमें परिषद के कार्यकर्ता सभी गांवों तक पहुंचने का प्रयास करेंगे. प्रान्त संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ला ने कहा कि हमारी मुहिम उन लोगों के विरुद्ध है, जो समाज में भ्रम का माहौल पैदा कर देश को आघात पहुंचाना चाहते हैं.

रांची महानगर मंत्री पल्लवी गाडी ने बताया कि हम सभी कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता भी फैला रहे है. कार्यक्रम का उद्घाटन प्रदेश कार्यालय में रांची महानगर अध्यक्ष आनंद ठाकुर ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details