झारखंड

jharkhand

रांचीः गोली मारकर युवक की हत्या, मंगेतर से मिलने कोलकाता जा रहा था युवक

By

Published : Feb 27, 2021, 7:44 AM IST

रांची के डोरंडा इलाके के फॉरेस्ट कॉलोनी में शुक्रवार की रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. प्रेम प्रसंग को लेकर भी घटनाक्रम की जांच की जा रही है.

A young man was shot in ranchi
मुकेश यादव

रांचीः राजधानी में डोरंडा इलाके के फॉरेस्ट कॉलोनी में शुक्रवार की रात मुकेश यादव नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुकेश अपनी मंगेतर से मिलने के लिए कोलकाता के लिए निकला था. घर से पैदल 700 मीटर दूर पहुंचा ही था कि बाइक सवार दो अपराधियों ने मुकेश को गाेली मार दी. गोली मारने के बाद अपराधी तेजी से जीपीओ के रास्ते भाग निकले. फायरिंग की जानकारी मिलने पर मुकेश का बड़ा भाई राजेश यादव दौड़ता हुआ, घटनास्थल के पास पहुंचा और आनन-फानन में लेकर सदर अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- रांची में डबल मर्डर, पति के सिर पर प्रहार, पत्नी का गला रेता, डायन बिसाही के शक में हत्या की आशंका


जांच में जुटी पुलिस
घटना की सूचना मिलने के बाद डोरंडा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की. हालांकि अपराधियों का सुराग नहीं मिल पाया है. मुकेश की बहन प्रियंका ने पुलिस को बताया है कि मुकेश के कुछ दोस्त ही दुश्मन बन गए हैं. उन्हीं में से किसी एक ने घटना को अंजाम दिया है. पुलिस सभी पहलुओं पर छानबीन में जुट गई है. इसके बाद मौके पर प्रभारी सिटी एसपी सह ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. इधर, अपराधियों की तलाश में पुलिस छापेमारी में जुट गई है.

लव ट्राइएंगल की वजह से हत्या की आशंका
घटना की वजह लव ट्राइएंगल से जोड़कर देखा जा रहा है. जिस युवती से मुकेश का शादी होना था, वह आदिवासी समुदाय की है. वह भी डोरंडा की रहने वाली है, वो कोलकाता में नौकरी करती है. आशंका जताई जा रही है कि मुकेश के दोस्तों में से ही किसी और का भी संपर्क मुकेश की मंगेतर से रहा हो. उसी ने मुकेश की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस संबंधित युवक की तलाश कर रही है.

रेकी के बाद दिया गया घटना को अंजाम
पुलिस यह मानकर चल रही है कि रेकी के बाद घटना को अंजाम दिया गया है. अपराधी को यह पता था कि मुकेश कोलकाता के लिए निकलने वाला है, पैदल ही सड़क तक निकलेगा. घर निकलने का समय से लेकर सबकुछ अपराधी को पता था. इसी वजह से ठीक उसी समय गोली मारी गई, जब वह तैयार होकर निकला था. परिजनों के मुताबिक मुकेश को रेलवे स्टेशन तक छोड़ने के लिए कुछ दोस्त भी मोहल्ले तक पहुंचे थे. उन दोस्तों से लिंक कर पुलिस पूरे मामले का खंगाल रही है.

इसे भी पढ़ें-5 लाख की रंगदारी नहीं दी तो होटल कारोबारी पर किया जानलेवा हमला, अपराधियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

नशेड़ियों था संबंध, परिजनों के मना करने पर भी नहीं मानता
पुलिस के अनुसार मुकेश का नशेड़ियों के साथ संबंध था. वह अक्सर आपराधिक किस्म के लोगों के साथ बैठक करता था. इससे परिजन हमेशा मना करते थे, उनका साथ नहीं छोड़ रहा था. मुकेश के पिता हीरा यादव ने बताया कि फॉरेस्ट विभाग से रिटायर हुए हैं, वो घर पर ही रहते हैं. मुकेश का बड़ा भाई राजेश ओला में एक कार चलाता है, मुकेश भी सहयोग करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details