झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 30, 2019, 11:48 PM IST

ETV Bharat / state

लिव-इन में रह रही युवती ने लगाई फांसी, पुलिस ने मंगेतर को किया गिरफ्तार

रांची में अपने मंगेतर के साथ लिव-इन में रह रही एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के संज्ञान में मामला आने के बाद युवती के परिजनों के आरोप पर मंगेतर को हिरासत में ले लिया गया है.

a girl hanged herself in ranchi
कॉन्सेप्ट इमेज

रांची:जिले के सदर थाना क्षेत्र में अपने मंगेतर के साथ लिव-इन में रह रही एक युवती ने फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली. घटना शुक्रवार की देर रात की है. घटना के बाद युवती के परिजन सदर थाना पहुंचे और आरोपी मंगेतर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया है कि मंगेतर शादी से पहले ही दहेज की मांग कर रहा था, ऐसे में उसकी प्रताड़ना से तंग युवती ने आत्महत्या कर ली. परिजनों के आरोप के बाद मंगेतर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार युवती बीएड की छात्रा थी, जो अपने मंगेतर के साथ करीब दो सालों से लिव-इन में रह रही थी. शुक्रवार को युवती ने अपने कमरे में फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली, इसकी जानकारी मंगेतर को तब हुई, जब वह बाहर से घर लौटा. इसके बाद मामले की सूचना युवती के परिजनों को दी गई. जानकारी मिलने के बाद माता-पिता रांची पहुंचे और सदर थाने की पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने आरोपित के खिलाफ युवती के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है, रविवार को आरोपी युवक को जेल भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें: अपराधियों ने युवक का किया था अपहरण, एक दिन बाद बेहोशी की हालत में घर के पास छोड़ा

पहले भी कर चुकी है आत्महत्या का प्रयास
पुलिस को युवती के पिता ने बताया है कि दो वर्ष पहले ही युवती की सगाई हुई थी. इसके बाद से ही वह युवती के साथ लिव इन में रहने लगा. युवती के पिता ने पुलिस को बताया कि लिव इन में रहते हुए उनकी बेटी को प्रताडि़त कर रहा था. शादी से पहले ही देहज और पैसे की मांग कर रहा था, यह देने में अक्षमता जाहिर करने पर जान से मारने की धमकी भी देता था. इससे परेशान होकर पहले भी कई बार युवती कमरा छोड़कर भाग चुकी है ते वहीं एक बार आत्महत्या का प्रयास भी कर चुकी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details