झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः सड़क हादसा में 9 वर्षीय छात्रा की मौत, परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप

राजधानी में एक सड़क हादसा हुआ. इस हादसे में एक 9 वर्षीय स्कूली छात्रा की मौत हो गई.

By

Published : Feb 6, 2020, 9:43 AM IST

छात्रा (फाइल फोटो)
road accident in Ranchi

रांची:राजधानी को चान्हो बिजुपाड़ा-खलारी रोड पर एक सड़क हादसे में एक 9 वर्षीय स्कूली बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. बच्ची किड्स स्कूल बिजुपाड़ा में क्लास 1 की छात्रा थी.

बच्ची का नाम अलकरिया परवीन है. वह अलकरिया चोरेया में अपनी नानी के यहां रहती थी. बुधवार सुबह वह ऑटो से स्कूल जा रही थी. चालक की लापरवाही के कारण बच्ची सड़क पर गिर पड़ी और उसी ऑटो का पिछला टायर उसके सिर पर चढ़ गया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

वैन की व्यवस्था

वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद परिजनों ने थाने में स्कूल के प्रिंसिपल पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल संचालक की ओर से हर महीने मारुति वैन का किराया लिया जाता था, लेकिन वह बच्चों के लिए ऑटो ही भेजते थे. पूछने पर बताया जाता था कि एक सप्ताह में वैन की व्यवस्था हो जाएगी. परिजनों ने स्कूल के संचालक को बुलाने की अपील की.

घटना को लेकर प्रबंधन का इनकार
प्रिंसिपल खुर्शीद अंसारी ने बताया कि वो ऑटो अभिभावकों ने खुद अर्रेंज किया था, जबकि पीड़ित परिवार के अनुसार वह ऑटो स्कूल की ओर से ही आता था. प्रिंसिपल के अनुसार दूसरे ऑटो ने बच्चों से भरी ऑटो को टक्कर मारी और बच्ची को रौंदते हुए फरार हो गया, जबकि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसी ऑटो से यह दुर्घटना हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details