झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

माइनिंग ऑफिसर बनकर वसूली करने वाले 14 अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी किया गया बरामद

By

Published : Apr 7, 2021, 1:15 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 5:28 PM IST

14 criminals arrested in ranchi
रांची पुलिस ने 14 अपराधियों को किया गिरफ्तार

13:09 April 07

हथियार के साथ गिरफ्तारी

देखें वीडियो

रांचीःराजधानी रांची में खनन अधिकारी बनकर बालू और पत्थर लदे ट्रकों से अवैध वसूली करने वाले गिरोह के 14 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से चार पिस्टल और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. पुलिस ने बताया कि बरामद की गई पिस्टल का लाइसेंस जम्मू काश्मीर से जारी किया गया है. इस लाइसेंस की जांच करने को लेकर पुलिस की एक टीम जम्मू भी जाएगी. 

ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में गठित टीम

सीनियर एसपी को सूचना मिली थी कि नामकुम इलाके में कुछ लोग खनन विभाग के अधिकारी बनकर बालू और पत्थर लदे ट्रकों से चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली कर रहे हैं. इस सूचना के आधार पर रूरल एसपी नौशाद आलम के नेतृत्व में टीम गठित की गई, जिन्होंने छापेमारी कर अवैध वसूली में लिप्त 14 अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है. 

वसूली करते किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से चार पिस्टल और 75 जिंदा कारतूस बरामद किया है. बरामद की गई सभी पिस्टल का लाइसेंस जम्मू कश्मीर का है. पुलिस ने बताया कि सभी अपराधी दो बोलेरो कार पर सवार होकर नामकुम थाना क्षेत्र के सिदरोल पेट्रोल पंप के पास थे और बालू लदे ट्रक को रोककर अवैध वसूली कर रहे थे. इसी दौरान ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के नेतृत्व में मुख्यालय वन डीएसपी नीरज कुमार और पुलिस बल पहुंची और अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. 

Last Updated : Apr 7, 2021, 5:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details