झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Corona Effect: 5 हजार शिक्षकों ने किया फेसबुक LIVE, ट्रांसफर को लेकर CM को सौंपा ज्ञापन

कोरोना काल में पहले की अपेक्षा कई सारी चीजें अब बदल गई हैं. ऐसे में आंदोलन करने का भी तरीका बदल गया है. बुधवार को झारखंड प्रारंभिक शिक्षक संघ ने इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसफर की मांग को लेकर ऑनलाइन आंदोलन किया. फेसबुक लाइव के जरिए करीब 5 हजार शिक्षकों ने सीएम और शिक्षा मंत्री को अपनी मांग से संबंधित ज्ञापन फेसबुक पर टैग किया है.

By

Published : Aug 5, 2020, 6:18 PM IST

5 thousand teachers informed CM about matter through Facebook Live in jharkhand
5 thousand teachers informed CM about matter through Facebook Live in jharkhand

रांची:कोरोना महामारी के कारण लोग अब आंदोलन भी ऑनलाइन तरीके से कर रहे हैं. इसी कड़ी में झारखंड प्रारंभिक शिक्षक संघ ने अपनी पुरानी मांग, इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसफर को लेकर सीएम और शिक्षा मंत्री को फेसबुक के जरिए मामले से अवगत कराया है. लगभग 5000 शिक्षकों ने एक साथ फेसबुक पर लाइव आकर सीएम और शिक्षा मंत्री को अपनी मांग से संबंधित ज्ञापन फेसबुक पर टैग किया है.

शिक्षकों ने फेसबुक लाइव के जरिए सीएम से की मांग
झारखंड प्रारंभिक शिक्षक संघ, इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसफर की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहा है. 29 जुलाई को भी शिक्षक संघ के आह्वान पर राज्य के तमाम जिलों से शिक्षकों ने सीएम और शिक्षा मंत्री के साथ-साथ सीएमओ को 7500 ट्वीट किए गए थे और उन्हें मामले से अवगत कराया गया था. वहीं इस आंदोलन के दूसरे चरण में 4 और 5 अगस्त को तमाम शिक्षकों ने विभिन्न जिलों से फेसबुक के जरिए सीएम और शिक्षा मंत्री को मैसेंजर और टैग कर अपनी परेशानियों को बताया और इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसफर की वकालत की. सभी 5000 शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को फेसबुक पर पोस्ट किया है.
शिक्षकों ने सीएम को किया मैजेस

इसे भी पढ़ें-सुशांत सिंह मामले की CBI करेगी जांच, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश

सीएम से मिलकर भी रखी जाएगी मांग
शिक्षकों का कहना है कि अगर इस ऑनलाइन आंदोलन के बाद भी मुख्यमंत्री ने अपने स्तर पर संज्ञान नहीं लिया तो शिक्षक राज्यस्तरीय डेटा संग्रह कर मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात करेंगे और मामले से अवगत कराएंगे. इसके बाद भी अगर सरकार उनकी मांगे नहीं मानती है तो झारखंड प्रारंभिक शिक्षक संघ सड़कों पर आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details