झारखंड

jharkhand

उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल का कृषि सचिव ने किया निरीक्षण,15 लाख किसानों को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना मिलेगा लाभ

By

Published : Aug 6, 2019, 7:19 PM IST

10 अगस्त को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत रांची में करेंगे. ऐसे में उनके आगमन पर मुख्य कार्यक्रम स्थल हरमू मैदान का कृषि सचिव पूजा सिंघल समेत जिला प्रशासन ने निरीक्षण किया.

उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल किया गया निरीक्षण

रांची: मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरूआत करने के लिए, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू रांची पहुंचेंगे. इस दौरन हरमू मैदान में आयोजित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया जा रहा है.

देखें पूरी खबर


पूजा सिंघल ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण
निरीक्षण करते हुए जिले के उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही है. कार्यक्रम स्थल पर जो व्यवस्था होनी चाहिए, उसके लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं. यह संभावना जताई जा रही है कि तकरीबन 10 हजार लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.
उन्होंने कहा है कि रांची जिले के लगभग 30 हजार किसानों को इस योजना के तहत लाभ मिलेगा. ऐसे में कार्यक्रम स्थल में सभी व्यवस्थाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है, ताकि सरकार की इस लाभकारी योजना की जानकारी लोगों को मिल सके.

15 लाख किसानों को मिलेगा लाभ
बता दें कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत करेंगे और इस दौरान 15 लाख किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से राशि भेजी जाएगी. इस योजना के तहत 1 से 5 एकड़ भूमि वाले किसानों को न्यूनतम 5 हजार और अधिकतम 25 हजार की राशि का लाभ मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details