झारखंड

jharkhand

गया जंक्शन पर दून एक्सप्रेस से 4 किलो सोना बरामद, 2 अंतराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 12, 2020, 5:22 AM IST

गुप्त सूचना के आधार पर जिन दो व्यक्तियों के बारे में सूचना मिली थी इंटेलिजेंस के लोगों ने उसे तलाश कर चार किलोग्राम सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया है. बरामद सोने की कीमत बाजार में लगभग डेढ़ करोड़ आंकी गई है.

4 kg gold recovered at gaya station
फाइल फोटो

गया: जंक्शन पर दून एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे से डीआरआई ने चार किलो सोना बरामद किया है, जिसका बाजार मूल्य लगभग डेढ़ करोड़ बताया जा रहा है. हालांकि डीआरआई ने इसकी सूचना रेल पुलिस और स्थानीय पुलिस को नहीं दी.

देखें पूरी खबर

अंतराष्ट्रीय नेटवर्क का हिस्सा हैं तस्कर
शुक्रवार को गया जंक्शन पर दून एक्सप्रेस लगते ही डीआरआई ने सभी जनरल डिब्बे की जांच शुरू कर दी. गुप्त सूचना के आधार पर जिन दो व्यक्तियों के बारे में सूचना मिली थी इंटेलिजेंस के लोगों ने उसे तलाश कर चार किलोग्राम सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया है. बरामद सोने की कीमत बाजार में लगभग डेढ़ करोड़ आंकी गई है. तस्करों के तार बंग्लादेश से जुड़े हैं. ये लोग अंतराष्ट्रीय नेटवर्क का हिस्सा हैं. सोने की तस्करी करने के लिए ऐसे साधन का उपयोग करते हैं, जिससे आम पुलिस को शक तक न हो.

डीआरआई ने नहीं दी सूचना
डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस को पुख्ता सूचना मिली थी कि दो लोग हावड़ा से उत्तरप्रदेश चार किलो सोना लेकर दून एक्सप्रेस जा रहे हैं. इसी सूचना पर डीआरआई ने कार्रवाई कर सोना बरामद तो किया लेकिन इतने बड़े ऑपरेशन की सूचना रेल पुलिस और स्थानीय पुलिस को नहीं दी. रेल थाने के थानाध्यक्ष ने बताया कि सुबह मुझे इस घटना के बारे में जानकारी हुई कि दून एक्सप्रेस से चार किलो सोने के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में हमलोग को किसी तरह की सूचना पकड़ने के पहले या बाद में डीआरआई ने नहीं दी.

भारत-बंग्लादेश सीमा पर सौंपा गया था सोना
बताया ये भी जा रहा है कि दो गिरफ्तार तस्कर कई दफे सोने की तस्करी कर चुके हैं. हर खेप का उनको 65 हजार रुपए मिलते थे. ये सोना तस्करों का तार बंग्लादेश से जुड़ा है. सोना भी इन दोनों तस्करों को भारत-बंग्लादेश के पेट्रोपोल सीमा पर दिया गया था. डीआरआई ने अंतरराष्ट्रीय स्तर रैकेट में अन्य लोगों को अपने कब्जे में लेने के लिए इन दोनों तस्करों से गहन पूछताछ कर रहा है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details