झारखंड

jharkhand

रांचीः 35 सदस्यीय कमिटी करेगी अनुबंधकर्मियों के नियमितीकरण की जांच, कर्मचारी का एक वर्ग है नाराज

By

Published : Feb 27, 2021, 12:41 PM IST

रांची विश्वविद्यालय में अनुबंध पर कार्यरत शिक्षकों के नियमितीकरण मामले की जांच उच्च स्तरीय कमिटी करेगी. इसको लेकर 35 सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है, जो मामलों की निगरानी और जांच करेगी.

अनुबंध पर कार्यरत शिक्षकों के नियमितीकरण का मामला
रांची विश्वविद्यालय

रांचीःरांची विश्वविद्यालय में अनुबंध पर कार्यरत शिक्षकों के नियमितीकरण मामले की जांच उच्च स्तरीय कमिटी करेंगी. इसके लिए 35 सदस्यीय कमिटी गठित कर दी गई है, जो मामलों की निगरानी और जांच करेंगी.

यह भी पढ़ेंःझारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन की पहल से छात्रों को बड़ी राहत, परीक्षा देने की मिली अनुमति

कर्मचारी के एक गुट को आपत्ति
पिछले दिनों हुए सिंडिकेट की बैठक में रांची विश्वविद्यालय में अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों और शिक्षकों के नियमितीकरण को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया था. प्रस्ताव में लगभग 90 से अधिक कर्मचारियों के नाम की सूची तैयार की गई थी. अनुबंध कर्मचारियों ने इस सूची का विरोध किया. कर्मचारियों का कहना था कि इस सूची में काफी त्रुटियां हैं, जिसको लेकर कुलपति रमेश कुमार पांडे से शिकायत भी की थी. उस समय कुलपति ने आश्वासन दिया था कि किसी भी कर्मचारी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा. इसी कड़ी में 35 सदस्यीय में कमिटी गठित कर पूरे मामले की जांच करने का निर्णय लिया गया है.

कुलपति के इस निर्णय से विश्वविद्यालय में अनुबंध कर्मचारियों के एक वर्ग नाराज है. उनका कहना है कि कुलपति का कार्यकाल 4 दिन बाद खत्म हो जाएगा, इस स्थिति में नीतिगत निर्णय कैसे ले सकते हैं. इसके साथ ही सिंडिकेट की ओर से बनाई गई कमेटी में बदलाव भी नहीं किया जा सकता है. विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने बताया कि सिंडिकेट की ओर से गठित की गई कमिटी की अनुशंसा पर ही अनुबंधकर्मियों ने आपत्ति की थी. कर्मचारी हित में कमिटी को बड़ा किया गया है ताकि पूरे मामले की जांच पारदर्शिता के साथ हो सकें.

फिल्म मेकिंग कोर्स को लेकर मारवाड़ी कॉलेज ने विद्यार्थियों से मांगा आवेदन
रांची के मारवाड़ी कॉलेज में फिल्म निर्माण कोर्स को लेकर आवेदन मांगे गए हैं. वोकेशनल कोर्स के तहत संचालित होने वाले इस कोर्स का प्रति सेमेस्टर 15 हजार रुपये निर्धारित की हई है. मारवाड़ी कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details