झारखंड

jharkhand

कृषि आशीर्वाद योजना के बंद होने की चर्चा के बाद, 1 रुपये में जमीन रजिस्ट्री योजना हो सकती है बंद

By

Published : Feb 12, 2020, 5:58 PM IST

झारखंड में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के बंद करने की चर्चा जोरों पर है. इसके अलावा राज्य सरकार एक रुपये में जमीन रजिस्ट्री योजना भी बंद कर सकती है. हालांकि वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव इस सवाल पर बचते नजर आए.

कृषि आशीर्वाद योजना के बंद होने की चर्चा के बाद, 1 रुपये में जमीन रेजेस्ट्री योजना हो सकती है बंद
सीएम हेमंत सोरेन

रांचीः मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को बंद करने की जहां चर्चा जोरों पर है, वहीं अब 1 रुपये में जमीन रजिस्ट्री योजना को भी झारखंड सरकार बंद कर सकती है. हालांकि इस मुद्दे पर कोई कुछ भी कहने को तैयार नहीं है.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- JVM के बीजेपी में विलय की हुई घोषणा, 14 साल बाद घर वापसी करेंगे बाबूलाल मरांडी

1 रुपये में जमीन रजिस्ट्री बंद

झारखंड सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव इस सवाल पर अपना पल्ला झाड़ते नजर आए हैं. बुधवार को कांग्रेस के स्टेट हेड क्वार्टर में उनसे जब 1 रुपये में जमीन रजिस्ट्री योजना बंद किए जाने की चर्चा पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सीधे तौर पर इसे टाल दिया है. जो कहीं न कहीं इन चर्चाओं को बल देता नजर आ रहा है. वहीं सत्ताधारी दल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि जिन योजनाओं का गलत इस्तेमाल हो, उसे बंद कर देना चाहिए. उन्होंने 1 रुपये में जमीन रजिस्ट्री योजना को बंद करने का समर्थन किया है. हालांकि उन्होंने कहा कि आम आदमी को इसका फायदा मिल सके इस पर जरूर विचार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस योजना को बंद करने की जानकारी नहीं है.

बता दें कि कृषि आशीर्वाद योजना की बंद होने की चर्चा पर विपक्ष की बीजेपी ने सड़क पर उतर कर विरोध करने की बात कही है. ऐसे में रघुवर सरकार में 1 रुपये में जमीन रजिस्ट्री की योजना को चलाया गया था, जिसमें लोगों को फायदा मिला था. अब अगर इस योजना को बंद किया जाता है तो बीजेपी का क्या रुख होगा यह देखना अहम होगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details