झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ के 7 थानों में महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत, पुलिसकर्मियों को दी गई स्कूटी

पूर्व निर्धारित लक्ष्य के मुताबिक सोमवार को रामगढ़ के सात थानों में महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत कर दी गई. रामगढ़ पुलिस अधीक्षक ने जिले के सात थानों में इसकी शुरुआत कराई.

By

Published : May 2, 2022, 11:05 PM IST

Women help desk in police stations of Ramgarh started
रामगढ़ के 7 थानों में महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत

रामगढ़ः पूर्व निर्धारित लक्ष्य के मुताबिक सोमवार को रामगढ़ के सात थानों में महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत कर दी गई. रामगढ़ पुलिस अधीक्षक ने जिले के सात थानों में इसकी शुरुआत कराई. साथ ही हेल्पडेस्क की महिला पुलिसकर्मियों को स्कूटी दी.

ये भी पढ़ें-झारखंड में महिला हेल्प डेस्क को मजबूत करने की तैयारी, निर्भया फंड से 300 स्कूटी खरीदेगी CID

रामगढ़ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि महिला हेल्पडेस्क पर महिला अधिकारियों की नियुक्ति की गई है. ताकि पीड़ित महिलाएं बिना झिझक अपना दुख दर्द पुलिसकर्मियों को बता सकें और पीड़ितों की समस्याएं सुनकर महिलाकर्मी उनको इंसाफ दिलाएं. सभी सात थानों में स्कूटी दी गई है, ताकि महिलाओं की समस्याओं के निदान में देरी न हो.

रामगढ़ के 7 थानों में महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत
पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि हेल्पडेस्क में 24 x 7 बजे तक महिला पदाधिकारी मौजूद रहेंगी. ये महिला अत्याचार या महिलाओं से संबंधित हर तरह की शिकायत पर फर्स्ट रिस्पांडर के रूप में काम करेंगी. ताकि जैसे ही फोन आए या फिर जानकारी मिले तो तुरंत उस पर पुलिसकर्मी कार्रवाई करें. इसके लिए सभी हेल्पडेस्क को एक-एक स्कूटी मुहैया कराई गई है. एसपी ने बालिकाओं एवं महिलाओं से अपील की है कि किसी के साथ रास्ते में छेड़छाड़, घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न या अन्य कोई घटना हो वह तुरंत कॉल करें या संपर्क करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details