झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 22, 2021, 11:03 AM IST

ETV Bharat / state

रामगढ़ में हो रहा था सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन, पुलिस ने बाजार को कराया शिफ्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीज रामगढ़ में कोविड गाइडलाइन का जमकर उल्लंघन किया जा रहा है. दरअसल जिले के छावनी क्षेत्र स्थित सब्जी बाजार में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे और न ही मास्क लगा रहे थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाजार को छावनी मैदान अस्थायी सब्जी बाजार में शिफ्ट कराया.

violation of covid guidelines in ramgarh
सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

रामगढ़ः छावनी क्षेत्र स्थित सब्जी बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन हो रहा है. लोग मास्क तक नहीं लगाते हैं. जिससे कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. सुबह से ही सब्जी विक्रेता व्यापारी और खरीदार की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है. हालांकि छावनी परिषद की ओर से पुराने सब्जी बाजार को रामगढ़ छावनी फुटबॉल ग्राउंड में शिफ्ट किया गया है. बावजूद इसके ट्रैकर स्टैंड के पास पुराने सब्जी बाजार में सैकड़ों संख्या में लोग एक जगह इकट्ठा होकर नियम का उल्लंघन कर रहे है. जानकारी के बाद रामगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ाई के साथ सभी सब्जी विक्रेताओं को जिला मैदान और छावनी मैदान अस्थायी सब्जी बाजार भेजा.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-सरायकेला: देर रात तक खुली दुकानों और प्रतिष्ठानों पर जिला प्रशासन ने की कार्रवाई


सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

रामगढ़ में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बावजूद इसके सब्जी बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन का पालन होता नहीं दिख रहा है. जानकारी के बाद रामगढ़ थाना पुलिस ने शहर के ट्रैक्टर स्टैंड के समीप सब्जी खरीद और बेच रहे विक्रता को अस्थाई रूप से लगने वाले सब्जी बाजार जाने को कहा. बावजूद इसके कोई मानने को तैयार नहीं हुआ. पुलिस की कड़ाई के बाद लोग धीरे-धीरे जाने लगे.

सुबह से ही सस्ती सब्जी की लालच में लोगों की भीड़ इकट्ठी हो जाती है. इस दौरान न सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाता है और न ही छावनी परिषद की ओर से किसी भी तरह का कोई गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है.

सब्जी बाजार में भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा. सब्जी और अन्य वस्तुओं की खरीदारी के समय लोग सोशल डिस्टेंसिग का तनिक भी ख्याल नहीं रख रहे हैं जो चिता का विषय है. हालांकि रामगढ़ थाना पुलिस क्षेत्र में लगातार गश्ती कर भीड़ लगाने वाले लोगों की जमकर क्लास भी ले रही है. इसके साथ ही स्थानीय बाजार में सब्जी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर बिक्री करने का आदेश दे रहे हैं. इसके बावजूद लोग कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के प्रति सचेत नहीं हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details